ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनवनीत राणा की बढ़ेगी मुश्किल? अब फ्लैट की जांच करना चाहती है बीएमसी

नवनीत राणा की बढ़ेगी मुश्किल? अब फ्लैट की जांच करना चाहती है बीएमसी

बीएमसी ने नवनीत राणा के लिए नोटिस जारी करके कहा है कि वह उनके खार स्थिति फ्लैट की जांच करना चाहती है। हालांकि नवनीत राणा और उनके विधायक पति अभी जेल में हैं। बुधवार को बेल पर फैसला सुनाया जा सकता है।

नवनीत राणा की बढ़ेगी मुश्किल? अब फ्लैट की जांच करना चाहती है बीएमसी
लाइव हिंदुस्तान,मुंबईTue, 03 May 2022 07:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब बृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (BMC) ने उनके खार वेस्ट के अपार्टमेंट को लेकर नोटिस भेज दिया है। बीएमसी ने कहा है कि वह इस फ्लैट की जांच करना चाहती है। बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा, म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ऐक्ट के सेक्शन 488 के तहत उन्हें नोटिस भेजा गया है। 

इसी तरह का नोटिस पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भी भेजा गया था। इस कानून के तहत बीएमसी के अधिकारी किसी भी घर में जांच के लिए घुस सकते हैं। हालांकि इससे पहले नोटिस देना जरूरी होता है। राणा के वकील रिजवान मर्चेंट ने कहा कि उन्हें ऐसे किसी नोटिस की जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा, 'अगर नोटिस जारी किया गया है और किसी तरह की जांच होनी है तो यह केवल ओनर की मौजूदगी में ही हो सकती है। अगर वे घर पर रहेंगे तब देखेंगे कि क्या करना है।'

नवनीत राणा के 2019 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके पास लाव्ही अपार्टमेंट में दो फ्लैट हैं। बता दें कि राणा दंपती को 23 अप्रैल को उद्धव ठाकरे के घर के बाहर से गिरफ्तार किया गया था। वे यहां हनुमान चालीसा पाठ करने केलिए आए थे। उनपर देशद्रोह और लोगों में शत्रुता फैलाने का आरोप लगाया गया है। 

राणा के वकील ने बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी देकर उनपर दर्ज एफआईआर को निरस्त करने की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने इससे इनकार कर दिया।  अब उन्होंने कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है जिसपर बुधवार को फैसला सुनाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें