DA Image
23 जनवरी, 2020|10:50|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्लू व्हेल गेम: चुनौती पूरी करने के लिए किशोरी ने झील में छलांग लगाई

Blue Whale Challenge

देशभर में जानलेवा ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के कारण होने वाले हादसे लगातार बढ़ते जा रहे हैं। नया मामला राजस्थान के जोधपुर का है। यहां एक 17 साल की किशोरी ने पहाड़ी से झील में छलांग लगा दी। पुलिस से उसे गोताखोरों की मदद से बचा लिया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस का कहना है कि उसकी बाजू पर चाकू से ब्लू व्हेल उकेरा हुआ था। 

किशोरी बीएसएफ के जवान की बेटी है और सोमवार रात घर से यह कहते हुए निकली थी कि बाजार जा रही है। काफी देर होने के बाद जब वह घर नहीं लौटी तो उसके परिजनों ने उसे फोन किया, लेकिन फोन वह कहीं छोड़ गई थी इसलिए किसी अजनबी ने फोन पर जवाब दिया। इसके बाद किशोरी के घरवाले उसकी तलाश में जुट गए। 

तैयारी: पुड्डुचेरी में 'ब्लू व्हेल गेम' पर रोक के लिए बनेगा कानून

इस बीच पुलिस ने उसे झील के आसपास कुछ देर तक स्कूटी से चक्कर लगाते देखा। उससे जब तक कोई पूछताछ की जाती, उसने पहाड़ी से छलांग लगा दी। पुलिस अधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि उन्होंने और गोताखोर ओमप्रकाश की मदद से लड़की को झील से निकाला। 

उससे यह सब करने का कारण पूछा गया तो उसका कहना था कि उसे 'टास्क पूरा करना था'। बता दें कि इससे पहले भी देश के अलग-अलग राज्यों से ब्लू व्हेल गेम के कारण होने वाले कई हादसे सामने आ चुके हैं।  

मैं झील में नहीं कूदी तो मेरी मम्मी मर जाएगी
किशोरी को बचाने वालों ने कहा कि वह रो रही थी कि मैं अगर डुबकी नहीं लगाऊंगी तो मेरी मां मर जाएगी। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है इसका एडमिन कौन है। 

हॉट वॉटर चैलेंज: ब्लू व्हेल के बाद अब ये गेम ले रहा है बच्चों की जान

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Blue Whale Challenge: Fearing harm to mother, Jodhpur girl jumps into lake