ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपंजाब: हाई अलर्ट के बीच अमृतसर के निरंकारी भवन में धमाका, 3 की मौत, पंजाब सरकार ने 5 लाख मुआवजे का किया ऐलान

पंजाब: हाई अलर्ट के बीच अमृतसर के निरंकारी भवन में धमाका, 3 की मौत, पंजाब सरकार ने 5 लाख मुआवजे का किया ऐलान

अमृतसर के राजसांसी गांव में निरंकारी भवन में धमाका हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है जब्कि 10 लोग घायल हो गए हैं। घायलों की हालत गंभीर बताई...

Three people were killed and several injured in a blast at Nirankari Bhawan in Amritsar on Sunday morning. (HT PHOTO)
1/ 2Three people were killed and several injured in a blast at Nirankari Bhawan in Amritsar on Sunday morning. (HT PHOTO)
Breaking News
2/ 2Breaking News
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSun, 18 Nov 2018 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

अमृतसर के राजसांसी गांव में निरंकारी भवन में धमाका हो गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है जब्कि 10 लोग घायल हो गए हैं। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। चश्मदीदों की मानें तो बाइक सवार दो लड़कों ने भवन के अंदर बम फेंका और वहां से भाग गए। दोनों ही लड़कों ने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था। 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने निरंकारी भवन पर हुए धमाके पर दुख जताया। ट्वीट कर पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि होम सेक्रेटरी, पंजाब पुलिस के डीजीपी, डीजीपी इंटेलीजेंस, डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर को घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने बताया कि ब्लास्ट में मरने वालों के परिवार को पांच लाख रुपये और घायलों को मुफ्त इलाज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को हरसंभव मदद करने को कहा है।

हालांकि लड़के कौन थे, उनका  इरादा क्या था, इस हरकत के पीछे किस संगठन का हाथ है इस बारे में कोई आधिकारीक बयान नहीं आया है। घटना पर पंजाब कांग्रेस प्रमुख सुनील जाखर ने दुख जाहिर किया है। सुनील ने कहा, मेरी सहानुभूति घटना में मारे गए लोगों के  परिवार के साथ है। यह पंजाब में शांति भंग करने की कोशिश है। सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहना चाहिए और शांति बनाए रखने के लिए एक-दूसरे से संपर्क में रहना चाहिए।

बता दें कि अलकायदा कमांडर जाकिर मूसा के पंजाब में छिपे होने की आशंका के बाद से ही प्रदेश में सुरक्षा के प्रबंध कड़े कर दिए गए हैं। पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी है।
 

खुफिया रिपोर्ट: Whatsapp पर जैश-ए-मोहम्मद की धमकी,दिल्ली में हाई अलर्ट 

जम्मू के शोपियां से आज फिर एक युवक अगवा, चार दिन में सात का अपहरण 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें