DA Image
30 जुलाई, 2020|7:40|IST

अगली स्टोरी

जिस ब्लैक पैंथर की तस्वीर ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, जानें उसे क्लिक करने में कितने पापड़ बेलने पड़े

semi melanistic leopard  black panther

1 / 2Semi melanistic leopard, Black panther

black panther viral photo story

2 / 2black panther viral Photo story

PreviousNext

बीते दिनों ब्लैक पैंथर की एक तस्वीर ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया था। इस ब्लैक पैंथर की तस्वीर इतनी अच्छी थी कि फेसबुक, ट्विटर से लेकर इंस्टाग्राम पर लोगों ने इसे साझा किया। लेकिन आज हम इस तस्वीर के पीछे की सच्चाई बताएंगे कि आखिर इस तस्वीर को अपने कैमरे में किसने कैद किया और इसके लिए उस फोटोग्राफर को कितने पापड़ बेलने पड़े थे। 

दरअसल, सेमी मेलेनिस्टिक तेंदुआ जिसे हम ब्लैक पैंथर भी कहते हैं, की तस्वीर को अभिषेक पगनिस ने अपने कैमरे में कैद किया है। अभिषेक पुणे के फोटोग्राफर हैं और उन्होंने इस ब्लैक पैंथर की तस्वीर को महाराष्ट्र के ताडोबा रिजर्व में क्लिक किया था। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद अभिषेक ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत कर इसकी पूरी कहानी बताई है। 

अभिषेक कहते हैं 'यह मेरी पहली वाइल्ड लाइफ ट्रिप थी, जहां हम बाघों की तलाश में थे। काफी बाघों को देखने के बाद हमने सफारी के अंतिम दिन तेंदुए को देखना चाहा और फिर उसकी तलाश में निकल पड़े।'

उन्होंने बताया कि जून महीने में शाम 5 बजे के करीब ब्लैक पैंथर की तस्वीर हमने कैमरे में कैद की। इस तस्वीर को परफेक्ट तरीके से क्लिक करने के लिए मुझे करीब दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा। 

उन्होंने अपने अनुभव को और साझा किया और कहा, तेंदुए को देखे जाने से पहले पहले, मैंने जानवरों की कुछ अलार्मिंग कॉल सुनी। आसपास के जानवरों ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिनमें हिरण और लंगूर शामिल थे। यह एक तरह से कैमरा निकालने का संकेत था। उन्होंने कहा, "तेंदुआ झाड़ी में पीने के पानी के पीछे था। इल ब्लैक पैंथर की फोटो क्लिक करने के लिए हमारे पास 20 मिनट ही था। फोटोग्राफी के लिहाज से यह बेहतर सीन था। 

इससे पहले एक अन्य घटना में, एक ब्लैक पैंथर की तस्वीर ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी थी। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अभिषेक ने कहा, 'यह एक मेलेनिस्टिक तेंदुआ था, जिसे एक काले पैंथर के रूप में भी जाना जाता है और इसे कर्नाटक के काबीनी जंगल में क्लिक किया गया था। हालांकि, मैंने जिसे क्लिक किया, वह एक सेमी  मेलेनिस्टिक तेंदुआ है, जो दूसरे से अलग है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:black panther viral Photo story waited for 2 hours for shot pune based photographer abhishek said on viral black leopard picture