ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशबीजेपी यूथ विंग ने वीसी को लिखा- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैम्पस में मंदिर बनाए नहीं तो...

बीजेपी यूथ विंग ने वीसी को लिखा- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैम्पस में मंदिर बनाए नहीं तो...

बीजेपी के युथ विंग भारती जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के जिला अध्यक्ष ने अलीगढ़ मुस्लिम परिसर में हिन्दू छात्रों के लिए मंदिर बनाने की मांग की है। बीजेवाईएम के जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी ने वाइस...

बीजेपी यूथ विंग ने वीसी को लिखा- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैम्पस में मंदिर बनाए नहीं तो...
कार्यालय संवाददाता,अलीगढ़।Fri, 08 Feb 2019 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी के युथ विंग भारती जनता युवा मोर्चा (बीजेवाईएम) के जिला अध्यक्ष ने अलीगढ़ मुस्लिम परिसर में हिन्दू छात्रों के लिए मंदिर बनाने की मांग की है। बीजेवाईएम के जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी ने वाइस चांसलर तारिक मंसूर को गुरुवार को लिखते हुए इस बात की मांग की और कहा कि वे 15 दिन में इसका जवाब दें नहीं तो बीजेवाईएम कार्यकर्ता कैंपस के अंदर घुसकर ‘मूर्ति स्थापना’ कर देंगे।

भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की ओर से वीसी को लिखें खत में कहा कि की कैंपस में हजारों हिंदू छात्र-छात्राएं अध्ययनरत है। शिक्षण संस्थान में कोई भी मंदिर नहीं है जिससे पूजा अर्चना करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

पत्र में आगे कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मूल मंत्र सबका साथ सबका विकास को ध्यान में रखते हुए हिंदू छात्र छात्राओं की भावनाओं को देखते हुए मंदिर निर्माण हेतु भूमि की व्यवस्था करने की कृपा की जाए।

लोधी ने वाइस चांसलर को खत में लिखा- “सर सैयद अहमद खान, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के संस्थापक ने कहा था कि हिन्दू और मुसलमान एएमयू की दो आंखें है और यह यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के लिए कैम्पस में मंदिर बनाने की इजाजत में प्रेरक शक्ति होनी चाहिए।”

संगठन के जिला अध्यक्ष मुकेश सिंह लोधी ने कहा कि कुलपति इसके लिए प्रयास करते हैं तो यह संदेश पूरे देश में जाएगा लोधी ने विश्वास जताया कि सर सैयद अहमद खान के शब्दकोश से निकले शब्द की एएमयू शिक्षण संस्थान की हिंदू मुस्लिम दो आंखे है। लोधी ने इस और सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए अपना जवाब 15 दिन में देने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: अलीगढ़ में तिरंगा यात्रा में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, एएमयू में घुसने का प्रयास