ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनए बंदूक लाइसेंस जारी करें, पुराने का रिन्यूअल हो; जम्मू में आतंकी हमलों के बीच उठी मांग

नए बंदूक लाइसेंस जारी करें, पुराने का रिन्यूअल हो; जम्मू में आतंकी हमलों के बीच उठी मांग

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय समर्थकों की ओर भी इशारा किया, जो आतंकवादियों का साथ दे रहे हैं। उन्होंने इन लोगों को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोकने की चेतावनी दी।

नए बंदूक लाइसेंस जारी करें, पुराने का रिन्यूअल हो; जम्मू में आतंकी हमलों के बीच उठी मांग
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,श्रीनगरSat, 15 Jun 2024 10:55 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू में हो रही आतंकी घटनाओं के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अहम मांग उठाई है। इनका कहना है कि नए बंदूक लाइसेंस जारी होने चाहिए। साथ ही, पुराने बंदूक लाइसेंसों के रिन्यूअल की मांग रखी है। कठुआ जिले में भाजपा प्रवक्ता अभिजीत सिंह ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी। इस दौरान उनके साथ मीडिया सेल के प्रभारी रविंदर सलाथिया, जिला अध्यक्ष गोपाल महाजन, महासचिव राजेश मेहता और सचिव अक्षय कुमार भी मौजूद थे। अभिजीत सिंह ने जम्मू में हाल में हुए आतंकी हमलों की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि ये हमले जम्मू प्रांत के शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए पाकिस्तान की ओर से प्रायोजित हैं।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय समर्थकों की ओर भी इशारा किया, जो आतंकवादियों का साथ दे रहे हैं। उन्होंने इन लोगों को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोकने की चेतावनी दी। इनकी ओर से कहा गया कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनके साथ सख्ती से निपटा जाएगा। भाजपा प्रवक्ता ने कहा, 'लगातार आतंकवादी हमलों के कारण तनाव बना हुआ है। इसे देखते हुए सरकार को पुराने बंदूक लाइसेंस का रिन्यूअल करना चाहिए। साथ ही, आवेदकों को आसान शर्तों के साथ नया लाइसेंस जारी करने पर ध्यान दिया जाए। इससे स्थानीय लोग पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग कर सकेंगे।'

3 दिनों से बंद दो अंतरराज्यीय मार्ग खोले गए 
जम्मू क्षेत्र के डोडा जिले को पंजाब और हिमाचल प्रदेश से जोड़ने वाले दो अंतरराज्यीय मार्गों को आतंकवादी हमले के कारण तीन दिनों तक बंद रखने के बाद शनिवार को फिर खोल दिया गया। इन मार्गों को खोल दिए जाने से पर्यटकों एवं स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। आतंकवादियों ने मंगलवार रात को भदरवाह-पठानकोट और भदरवाह-चंबा अंतरराज्यीय मार्गों पर 12000 फुट की ऊंचाई पर स्थित सबसे ऊंचे स्थान चट्टरगल्ला पर संयुक्त सुरक्षा चौकी पर हमला किया था, जिसमें 5 सैनिक और एक विशेष पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे। आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया गया था। किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए इन दोनों व्यस्त अंतरराज्यीय मार्गों पर यातायात निलंबित कर दिया गया।