ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'मैंने पगड़ी पहनी तो क्या खालिस्तानी हो गया', पुलिस अधिकारी का वीडियो शेयर कर बीजेपी पर भड़कीं ममता बनर्जी

'मैंने पगड़ी पहनी तो क्या खालिस्तानी हो गया', पुलिस अधिकारी का वीडियो शेयर कर बीजेपी पर भड़कीं ममता बनर्जी

संदेशखाली केस में प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं में से एक ने सिख पुलिस अधिकारी को खालिस्तानी कह दिया। इससे बवाल मच गया। अधिकारी काफी गुस्से में नजर आए। घटना का वीडियो ममता बनर्जी ने शेयर किया है

'मैंने पगड़ी पहनी तो क्या खालिस्तानी हो गया', पुलिस अधिकारी का वीडियो शेयर कर बीजेपी पर भड़कीं ममता बनर्जी
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताTue, 20 Feb 2024 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

संदेशखाली केस पर विरोध प्रदर्शन कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ पश्चिम बंगाल के एक पुलिस अधिकारी की झड़प हो गई। प्रदर्शनकारियों में से एक ने सिख पुलिस अधिकारी को खालिस्तानी कह दिया। इससे वो अधिकारी काफी भड़क गया और कहने लगा कि अगर मैंने सिर पर पगड़ी पहनी है तो क्या मैं खालिस्तानी हो गया। इस घटना का वीडियो सीएम ममता बनर्जी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। साथ ही बीजेपी पर निशाना साधा है।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक वीडियो सामने आने के बाद आज बीजेपी की आलोचना की, जिसमें एक सिख अधिकारी को "खालिस्तानी" कहे जाने के बाद बीजेपी प्रदर्शनकारियों और राज्य पुलिस के बीच टकराव देखा गया। मुख्यमंत्री ममता ने बीजेपी पर "विभाजनकारी राजनीति" करने का आरोप लगाया और घटना की निंदा की।

एक्स पर एक पोस्ट में ममता ने लिखा, ''मैं हमारे देश के लिए अपने बलिदानों और अटूट दृढ़ संकल्प के लिए सम्मानित हमारे सिख भाइयों और बहनों की प्रतिष्ठा को कमजोर करने के इस दुस्साहसिक प्रयास की कड़ी निंदा करती हूं।'' उन्होंने कहा, "हम बंगाल के सामाजिक सौहार्द की रक्षा के लिए दृढ़ हैं और इसे बाधित करने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सख्त कानूनी कदम उठाएंगे।"

गौर हो कि पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में प्रदर्शनकारी संदेशखाली जा रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इसके बाद हुए टकराव में, प्रदर्शनकारियों में से एक ने मौके पर ड्यूटी पर तैनात एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को स्पष्ट रूप से "खालिस्तानी" कह दिया।

वीडियो में गुस्साए अधिकारी को प्रतिक्रिया देते हुए देखा जा सकता है। अधिकारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैंने पगड़ी पहन रखी है, इसलिए आप मुझे खालिस्तानी कह रहे हो? मैं इस बारे में कार्रवाई करूंगा... आप मेरे धर्म पर हमला नहीं कर सकते। मैंने आपके धर्म के बारे में कुछ नहीं कहा है।" इस दौरान एक महिला को चिल्लाते हुए सुना जा सकता है, "आप अपना काम करो... आप बस उन्हें मक्खन लगाओ। आप चापलूस हैं।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें