अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्रिपुरा: पंचायत की 96 फीसदी सीटों पर निर्विरोध चुने गए भाजपा प्रत्याशी

इसके अलावा पार्टी ने राज्य की सभी 18 जिला परिषदों की सीटों पर भी कब्जा कर लिया।

त्रिपुरा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने ग्राम पंचायत और पंचायत समिति की 96 फीसदी सीटों पर निर्विरोध से कब्जा जमा लिया है। इसके अलावा पार्टी ने राज्य की सभी 18 जिला परिषदों की सीटों पर भी कब्जा कर लिया। न्यूज एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 3,386 सीटों पर 30 सितंबर को उपचुनाव होने हैं, जिसमें 3,207 ग्राम पंचायत, 161 पंचायत समिति और 18 जिला परिषद की सीटें शामिल हैं। 

त्रिपुरा में भाजपा की सरकार बनने के बाद बड़े पैमाने पर वाम दलों के प्रतिनिधियों के इस्तीफा देने के बाद ये सीटें खाली हुई थीं। तीन-स्तरीय पंचायत की कुछ सीटें प्रतिनिधियों की मौत की वजह से भी खाली हुई थीं। एसईसी अधिकारी ने कहा, भाजपा से जुड़े उम्मीदवार 3,075 ग्राम पंचायतों, 154 पंचायत समितियों और सभी 18 जिला परिषदों में निर्विरोध चुने गए। अब 30 सितंबर को चुनाव केवल 132 ग्राम पंचायत और पंचायत समिति की केवल सात सीटों पर ही होगा। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि शुक्रवार तक है।’ 

चार चरणों में होंगे कश्मीर निकाय चुनाव, 20 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

विपक्ष फिर से चुनाव प्रक्रिया की मांग कर रहा
विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के नेतृत्व में वाम मोर्चा, कांग्रेस और जनजातीय आधारित पार्टी आईपीएफटी ने एसईसी से अलग से मौजूदा चुनावी प्रक्रिया को दोबारा करवाने के लिए कहा है क्योंकि इन पार्टियों का दावा है कि भारी हिंसा की वजह से उनके उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाए। इन पार्टियों ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके उम्मीदवारों को सोमवार और मंगलवार को 35 ब्लॉको में नामांकन पत्र भरने से रोका। हालांकि, भाजपा ने आरोपों से इनकार किया है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP Wins 96 Per Cent Of Tripura Gram Panchayat Seats Unopposed