DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसी ने BJP की जीत को बताया मोदी की नीतियों का नतीजा, तो किसी ने कहा 'मोदी का जादू'

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) रुझानों के अनुसार पूर्ण बहुमत के साथ फिर से सत्ता में वापसी करती हुई नजर आ रही है। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने गुरुवार को कहा कि यह जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का नतीजा है। अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रभु ने देश भर में पार्टी के आधार को बढ़ाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “यह जनता का फैसला है। जनता बेहतर भविष्य के लिए मोदी जी को वापस लाई है।”

प्रभु ने आगे कहा, “अगल पश्चिम बंगाल और ओडिशा को छोड़ दें तो देश में ऐसा कोई राज्य नहीं जहां भाजपा नहीं जीती है। भाजपा की ताकत बढ़ी है।” प्रभु ने कहा लड़ाई विपक्षी पार्टियों और अकेले मोदी जी के खिलाफ थी, लेकिन प्रधानमंत्री को देश की जनता का साथ मिला। उन्होंने कहा, “मोदीजी नई नीतियां लेकर आए और उन्हें समर्पण के साथ लागू किया। जो आज के परिणामों को दर्शाते हैं। इसके अलावा पाटीर् को एक जन आंदोलन में बदलने के अमित शाहजी के प्रयासों ने मदद की है।”

भाजपा नेता ने कहा, “इस जीत के साथ अच्छे कायोर्ं को आगे बढ़ाने की हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गई है।” केंद्रीय मंत्री ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर निशाना साधने के लिए विपक्ष की आलोचना भी की। 

मोदी का जादू फिर चला : विजय गोयल
वहीं दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को साफ तौर पर बहुमत मिलता दिखाई देना इस बात का सबूत है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके किए गए कार्यों का जादू फिर से चला है। उन्होंने भाजपा प्रमुख अमित शाह से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, “यह सब मोदी जी के बारे में है। मोदी का मतलब है, विकास, राष्ट्र की उन्नति, समावेशी विकास। देश ने हम पर फिर से भरोसा किया है। मोदी जी ने भ्रष्टाचार, महंगाई और विकास की कमी जैसे मुद्दों को उठाया।”

गोयल ने कहा, “जो चला वह मोदी जी का जादू था, उन्होंने जो विकास किया उसका जादू, लोगों ने उन पर भरोसा किया। युवा ने उनका साथ दिया।” आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना लगाते हुए भाजपा नेता ने कहा, “भाजपा दिल्ली की सभी सातों सीट जीत रही हैं। आप को जनता ने उसकी गलत बयानबाजी के लिए नकार दिया है।”

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर सवाल उठाने के लिए उन्होंने विपक्ष को कड़ी फटकार लगाई। गोयल ने कहा, “चुनाव जीतने पर उन्हें ईवीएम में कोई खराबी नजर नहीं आती। उन्होंने 9० करोड़ मतदाताओं का मजाक बनाया है। लोग उन पर हंस रहे हैं।” उन्होंने कहा, “अब उन्हें ठीक से व्यवाहर करना चाहिए और देश को आगे ले जाने के लिए भाजपा सरकार की मदद करनी चाहिए।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP Win Lok Sabha Elections Due To Modi Policy And Modi Magic