DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › राष्ट्रपति चुनाव: सभी दलों साथ बीजेपी करेगी आम सहमति बनाने की कोशिश
देश

राष्ट्रपति चुनाव: सभी दलों साथ बीजेपी करेगी आम सहमति बनाने की कोशिश

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Shivendra.singh1
Tue, 13 Jun 2017 10:43 PM
राष्ट्रपति चुनाव: सभी दलों साथ बीजेपी करेगी आम सहमति बनाने की कोशिश

सूचना एवं प्रसारण मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाना सरकार का काम है और वह इसके लिए सभी प्रयास करेगी। नायडू ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल के जवाब में कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का चयन करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा, 'राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए आम सहमति बनाना सरकार का काम है और इसके लिए प्रत्येक राजनीतिक दल के साथ बात की जाएगी। भारतीय जनता पार्टी सत्ता में हैं और सहमति बनाना उसकी जिम्मेदारी है। इसे पूरी तरह से निभाने का प्रयास किया जाएगा।

भाजपा नेता ने कहा कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के चयन के लिए भाजपा नेताओं ने आपस में बातचीत शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, ' मैंने आज सुबह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ इस मुद्दे पर बात की है। गौरतलब है कि भाजपा ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिये विभिन्न दलों से बातचीत कर आमसम्मति बनाने के लिये केन्द्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, नायडू और जेटली की तीन सदस्यीय समिति का गठित की है।'

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है। चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव प्रक्रिया की घोषणा कर दी है। राष्ट्रपति चुनाव की अधिसूचना 14 जून को जारी होगी। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 28 जून है और आवश्यक हुआ तो 17 जुलाई को मतदान होगा। मतगणना 20 जुलाई को होगी।

संबंधित खबरें