DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  महाराष्ट्र की सियासत! शिवसेना पर भाजपा ने फिर डाले डोरे

देशमहाराष्ट्र की सियासत! शिवसेना पर भाजपा ने फिर डाले डोरे

भाषा,नासिकPublished By: Rakesh
Sun, 15 Dec 2019 04:10 AM
महाराष्ट्र की सियासत! शिवसेना पर भाजपा ने फिर डाले डोरे

भाजपा के एक नेता ने शनिवार (14 दिसंबर) को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के मुद्दे पर महाराष्ट्र की शिवसेना नीत सरकार से यदि अन्य सहयोगी दल समर्थन वापस ले लेते हैं तो भाजपा सकारात्मकता के साथ पूरे मामले पर विचार करेगी क्योंकि जरूरत पड़ने पर वह ''राजनीतिक समझौता करने को तैयार है।" पूर्व मंत्री एवं मुंबई से भाजपा विधायक आशीष शेलार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में संशोधित नागरिकता कानून लागू करने का भी अनुरोध किया।

उल्लेखनीय है कि पिछले महीने मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूट गया था और शिवसेना ने वैचारिक रूप से अपने विरोधी दलों, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बना लिया था। शेलार ने कहा, ''भाजपा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में संशोधित नागरिकता कानून को लागू करने का अनुरोध किया है। भाजपा नीत केद्र सरकार राज्यों में संशोधित नागरिकता कानून लागू करने का प्रयास कर रही है।"

उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अघाडी (एमवीए) सरकार में एक घटक दल कांग्रेस भी है और वह नए कानून को लागू करने के खिलाफ है। शेलार ने कहा, ''... अगर इस कानून को राज्य में लागू करने के मुद्दे पर गठबंधन का कोई घटक दल शिवसेना से समर्थन वापस ले लेता है तो भाजपा सकारात्मक होकर विचार करेगी। हम जरूरत पड़ने पर राजनीतिक समझौता करने को तैयार हैं।"

शेलार ने कहा कि शिवसेना को सरकार के बजाय देश के कल्याण को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा, ''संशोधित नागरिकता कानून देश और राज्य के हित में है।" शेलार ने राज्यसभा में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर मतदान के दौरान शिवसेना सांसदों के बर्हिगमन की भी निंदा की। जबकि शिवसेना ने सोमवार (9 दिसंबर) को लोकसभा में इस विधेयक का समर्थन किया था।

हालांकि, शेलार ने भाजपा नेता एकनाथ खडसे द्वारा की गई पार्टी के कुछ नेताओं की निंदा किए जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि इस साल अक्टूबर में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को उत्तर महाराष्ट्र की 12 सीटों पर हार मिली थी। शेलार ने कहा, ''मैं सभी 12 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करूंगा और हार पर विस्तृत रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को दूंगा।"

संबंधित खबरें