BJP will make 25 new members on every booth across the country says Shivraj Singh - भाजपा देशभर में हर बूथ पर 25 नए सदस्य बनाएगीः शिवराज सिंह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा देशभर में हर बूथ पर 25 नए सदस्य बनाएगीः शिवराज सिंह

शिवराज सिंह चौहान

भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान 6 जुलाई से 10 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान पार्टी दस राज्यों में अपनी मौजूदा सदस्य संख्या में ज्यादा से ज्यादा की वृद्धि की कोशिश करेगी। पार्टी ने हर बूथ पर कम से कम 25 नए सदस्य बनाने का लक्ष्य तय किया है। 

सदस्यता अभियान मिस्ड कॉल से ही होगा, लेकिन हर बूथ पर कार्यकर्ता मिस्ड कॉल करने वालों से संपर्क कर उनसे सदस्यता फॉर्म भरवाकर सत्यापन भी करेंगे। भाजपा के सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रमुख व पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने सदस्यता अभियान का कार्यक्रम जारी करते हुए कहा है कि जिस तरह सरकार का मूल मंत्र ‘सबका साथ, सबका विकास’ है। उसी तरह संगठन का मूल मंत्र ‘सर्वस्पर्शी भाजपा, सर्वव्यापी भाजपा’ है। भाजपा को इस लोकसभा चुनाव में 220 सीट सीटों (कुल 303 सीटें जीती हैं) पर 50 फीसद से ज्यादा वोट हासिल हुए हैं। पार्टी की कोशिश अगले लोकसभा चुनाव में हर जगह 50 फीसद वोट लेकर जीतने की है। 

सक्रिय सदस्यता अभियान 16 से 31 अगस्त तक

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद पार्टी को विस्तार देने के लिए संगठन पर्व की शुरुआत सदस्यता अभियान से होने जा रही है। जनसंघ के संस्थापक अध्यक्ष डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस छह जुलाई से यह अभियान शुरू होगा, जो दस अगस्त तक चलेगा। हालांकि इसके बाद 31 जनवरी तक भी सदस्य बनाए जा सकते हैं। सक्रिय सदस्यता अभियान 16 से 31 अगस्त चलेगा। 

कमजोर बूथों पर होगा ज्यादा काम

हाल के लोकसभा चुनाव में जो बूथ कमजोर रह गए हैं, वहां पर सदस्यता बढ़ाकर पार्टी की स्थिति मजबूत की जाएगी। पार्टी के अभी 11 करोड़ सदस्य हैं। पार्टी संविधान की व्यवस्था के मुताबिक 20 फीसद की बढ़ोतरी से इसमें दो करोड़ बीस लाख सदस्यों की बढ़ोतरी की जानी है। 

मनमोहन सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म, जानें अब कैसे होगी वापसी

प्रियंका को यूपी सीएम पद का चेहरा बनाने पर सिंधिया ने कही यह बात

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP will make 25 new members on every booth across the country says Shivraj Singh