ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशबीजेपी को इस राज्य में मिलेगी सबसे बड़ी सफलता, पीएम मोदी ने कर दी 'भविष्यवाणी'

बीजेपी को इस राज्य में मिलेगी सबसे बड़ी सफलता, पीएम मोदी ने कर दी 'भविष्यवाणी'

एएनआई को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार बीजेपी का सबसे अच्छा प्रदर्शन पश्चिम बंगाल में रहने वाला है। उन्होंने कहा कि टीएमसी के लोग बौखलाए हुए हैं।

बीजेपी को इस राज्य में मिलेगी सबसे बड़ी सफलता, पीएम मोदी ने कर दी 'भविष्यवाणी'
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 28 May 2024 12:46 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी ने बड़ी भविष्यवाणी की है। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार बीजेपी को सर्वाधिक सफलता पश्चिम बंगाल में मिलने जा रही है। पश्चिम बंगाल में बीजेपी का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहने वाला है। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल का चुनाव एक तरफा है। जनता जनार्दन उसको लीड कर रही है। इसी वजह से सरकार में बैठे हुए टीएमसी के लोग बौखलाए हुए हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा, पश्चिम बंगाल में लगातार हत्याएं हो रही हैं। हमले हो रहे हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं को मतदान से पहले जेलों में बंद कर दिया जाता है। ये सारे  जुल्मों के बाद भी जनता ज्यादा मतदान कर रही है। उन्होंने कहा, बंगाल के चुनाव में टीएमसी पार्टी अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। पिछले विधानसभा के चुनाव में हम तीन थे और बंगाल की जनता ने 80 पर पहुंचा दिया। लोकसभा चुनाव में पिछली बार भी हमें भारी बहुमत मिला था। इस बार भी पश्चिम बंगाल में बीजेपी को सर्वाधिक सफलता मिलेगी। 

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कुल 42 लोकसभा सीटें हैं। पिछले चुनाव में बीजेपी ने 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं टीएमसी ने 22 और कांग्रेस केवल दो सीटें जीत पाई थी। पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में लेफ्ट का सूपड़ा साफ हो गया था। बात करें बीते चुनाव के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की तो उत्तर प्रदेश में भी बीजेपी को बड़ा  फायदा मिला था। यहां कुल 80 सीटों में से 62 पर भाजपा की जीत हुई थी। बीजेपी की सहयोगी अपना दल ने दो सीटें जीती थीं। बीएसपी को 10, सपा को पांच और कांग्रेस को एक सीट पर जीत हासिल हुई थी। 

ओडिशा को लेकर भी बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री से जब ओडिशा और नवीन पटनायक के बारे में सवाल किया गया तो पीएम मोदी ने कहा, हिंदुस्तान के सभी नेताओं के साथ हमारे संबंध अच्छे हैं। लोकतंत्र में दुश्मनी नहीं होती है। सवाल यह है कि मैं संबंधों को संभालूं या फिर ओडिशा के भविष्य की चिंता करूं। तब मैंने रास्ता चुना कि मैं ओडिशा के उज्ज्वल भविष्य के लिए अपने आप को खपा दूंगा। उसके लिए अगर संबंधों को बलि चढ़ाना होगा तो बलि चढ़ाऊंगा। 

पीएम ने कहा, चुनाव के बाद मैं कन्विंस करूंगा। मुझे किसी से दुश्मनी नहीं करनी। 25 साल से ओडिशा में प्रगति नहीं हो रही। कुछ ऐसी टोली है जिसने पूरी ओडिशा कि व्यवस्था को बंधक बना दिया है। जब इतना बंधक बना दिया है तो स्वाभाविक है कि ओडिशा अगर उन बंधनों से बाहर आएगा तो ओडिशा खिलेगा। ओडिशा के पास इतने प्राकृतिक संसाधन हैं। एक समृद्ध राज्य के गरीब लोगों को देखकर दुख होता है। इसके लिए सरकार जिम्मेदारा है। ओडिशा के लोगों को उनका हक मिलना चाहिए। ओडिशा का भाग्य बदलने वाला है। सरकार बदल रही है। मैंने कहा है कि ओडिशा की सरकार की एक्सपायरी डेट 4 जून है। 10 जून को बीजेपी का मुख्यमंत्री ओडिशा में शपथ लेगा।