BJP will campaign on national issues in Maharashtra and Haryana elections - महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों पर प्रचार करेगी BJP DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दों पर प्रचार करेगी BJP

                                                                                                                                                                                  bjp  pti

महाराष्ट्र और हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बीजेपी का प्रचार अभियान राष्ट्रीय मुद्दों पर केंद्रित रहेगा। एक दर्जन से ज्यादा प्रमुख केंद्रीय नेता इस दौरान अनुच्छेद 370 व 35 की समाप्ति, तीन तलाक को समाप्त करने और संयुक्त राष्ट्र से लेकर अन्य मंचों पर पाकिस्तान को मात देने के मुद्दों को जोर शोर से उठाएंगे। भाजपा ने इन चुनावों में दोनों राज्यों में अपने लिए बड़े लक्ष्य तय किए हैं और वह केंद्र की मोदी सरकार-दो की साढ़े चार महीने की बड़ी सफलताओं को सामने रखेगी।

बीजेपी ने इस बार हरियाणा में 75 प्लस और महाराष्ट्र में गठबंधन के साथ 250 सीटों का लक्ष्य बनाया हुआ है। चूंकि दोनों राज्यों में भाजपा की सरकारें है और थोड़ी बहुत सरकार से नाराजगी भी हो सकती है। दूसरी तरफ, मोदी सरकार-दो के एतिहासिक फैसलों व उपलब्धियों को लेकर पूरे देश में जबर्दस्त माहौल है। ऐसे में पूरे अभियान का फोकस केंद्र सरकार की उपलब्धियों पर रहेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत एक दर्जन केंद्रीय प्रचारकों इसी रणनीति पर धुआंधार अभियान चलाएंगे।

तंवर को मनाने का पूरा प्रयास करूंगा: बिश्नोई

अखिल भारतीय कांग्रेस कार्यकारी समिति के सदस्य कुलदीप बिश्नोई ने ने कहा कि पार्टी के पूर्व हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने पार्टी छोड़ने में जल्दबाजी की। वह व्यक्तिगत तौर उन्हें मनाने का प्रयास करेंगे। बिश्नोई ने एक विशेष बातचीत के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रदेश में 75 पार का नारा देकर जनता को बरगलाने का काम कर रही है, हकीकत में भाजपा इस आंकड़े से कोसों दूर है।

उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में चुनाव हैं उनमें केंद्र की भाजपा सरकार विपक्षी दलों के नेताओं के खिलाफ आय कर और सीबीआई के छापे मरवा रही है। इसी कड़ी में उनकी छवि धूमिल करने के लिए उनके आवास और प्रतिष्ठानों पर गत दिनो छापामारी हुई। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनके यहां कई रोज तक रिकॉर्ड खंगालने के बाद उनके पास कोई काला धन नहीं मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP will campaign on national issues in Maharashtra and Haryana elections