DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी असफल रहे, कांग्रेस ने किया स्वीकार: प्रियंका की नियुक्ति पर BJP ने साधा निशाना

संबित पात्रा (ANI)

प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के कांग्रेस में औपचारिक प्रवेश को पारिवारिक गठबंधन करार देते हुए बीजेपी (BJP) ने बुधवार को कहा कि यह कांग्रेस द्वारा इस बात की स्वीकारोक्ति है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) नेतृत्व प्रदान करने में विफल रहे हैं। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा कि प्रस्तावित महागठबंधन में विभिन्न दलों से खारिज किये जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने पारिवारिक गठबंधन को अपनाया है।

उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने वास्तव में सार्वजनिक तौर पर घोषणा कर दी है कि राहुल गांधी विफल हो गए हैं। यह महागठबंधन के दलों द्वारा खारिज किए जाने के कारण हुआ है और ऐसे में उन्होंने पारिवारिक गठबंधन को चुना। बीजेपी प्रवक्ता की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय आई है जब बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी को पार्टी महासचिव बनाते हुए उत्तर प्रदेश-पूर्व की जिम्मेदारी सौंपी गई।

ये भी पढ़ें: प्रियंका की राजनीति में एंट्री कांग्रेस के लिए हो सकता है ‘गेम चेंजर

बहरहाल, विपक्षी पार्टी पर चुटकी लेते हुए पात्रा ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि कांग्रेस पार्टी को परिवार के ही किसी सदस्य को ताज देना था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आसन्न लोकसभा चुनाव को 'नामदार और कामदार के बीच की लड़ाई बता चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कौन अगला नेता होगा, यह पहले से ही तय होता है। पात्रा ने इस संदर्भ में पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी का उदाहरण दिया। पात्रा ने कहा कि सभी नियुक्तियां एक परिवार से होती हैं। कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bjp target rahul gandhi over priyanka gandhi appointment as congress general secretary for east up