ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशपूर्व राज्यपाल को डांट रहे थे अमित शाह? तमिलिसाई ने बताई मंच पर क्या हुई बातचीत

पूर्व राज्यपाल को डांट रहे थे अमित शाह? तमिलिसाई ने बताई मंच पर क्या हुई बातचीत

इस विवाद ने तब और तूल पकड़ लिया जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन के बीच एक संक्षिप्त बातचीत का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

पूर्व राज्यपाल को डांट रहे थे अमित शाह? तमिलिसाई ने बताई मंच पर क्या हुई बातचीत
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईThu, 13 Jun 2024 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह और उनके बीच हुई बातचीत के एक वीडियो को लेकर सफाई दी है। दरअसल, एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि अमित शाह पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन को 'चेतावनी' देते नजर आ रहे हैं। वीडियो आने के बाद इस तरह के कयास लगाए जाने लगे कि तमिलनाडु भाजपा के अंदर कलह चल रही है। हालांकि अब खुद तमिलिसाई ने तमिलनाडु भाजपा के भीतर किसी भी दरार के बारे में सभी अटकलों को खारिज कर दिया।

उन्होंने कहा कि अमित शाह केवल चुनाव के बाद की चिंताओं पर चर्चा कर रहे थे। तमिलिसाई ने कहा, "बुधवार को, मैं 2024 के चुनावों के बाद पहली बार अमित शाह से मिली। उन्होंने मुझसे चुनाव के बाद की कार्रवाई और सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में पूछा था। मैं उनको विस्तार से बता रही थी, लेकिन समय की कमी के कारण उन्होंने मुझे राजनीतिक और निर्वाचन क्षेत्र के काम को गहनता से करने की सलाह दी। यह काफी आश्वस्त करने वाला था। मैं सभी अनुचित अटकलों को स्पष्ट रूप से खारिज कर रही हूं।"

तमिलनाडु में लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद तमिलिसाई और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई के बीच अंदरूनी मतभेद की कई खबरें पहले से ही चल रही थीं। तमिलिसाई ने मार्च में राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया और चेन्नई दक्षिण संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इस विवाद ने तब और तूल पकड़ लिया जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन के बीच एक संक्षिप्त बातचीत का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में, शाह तमिलिसाई से बात करते हुए अपनी उंगली हिलाते हुए दिखाई दे रहे थे, जबकि पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्री जे पी नड्डा और नितिन गडकरी पास में बैठे हुए थे। यह विजयवाड़ा में चंद्रबाबू नायडू के शपथ ग्रहण समारोह में हुआ।