ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु की राजनीति में भाजपा लगाएगी फिल्मी तड़का, जयललिता पर बनी कंगना की फिल्म पर नजर

तमिलनाडु की राजनीति में भाजपा लगाएगी फिल्मी तड़का, जयललिता पर बनी कंगना की फिल्म पर नजर

दक्षिण भारत में अपने सबसे कमजोर राज्य तमिलनाडु में जड़ें जमाने की कोशिश कर रही भाजपा अब फिल्मी ग्लैमर का सहारा लेने जा रही है। फिल्म अभिनेत्री खुशबू सुंदर का पार्टी में आना इसी का हिस्सा है। पार्टी...

तमिलनाडु की राजनीति में भाजपा लगाएगी फिल्मी तड़का, जयललिता पर बनी कंगना की फिल्म पर नजर
रामनारायण श्रीवास्तव, हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Tue, 27 Oct 2020 06:08 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण भारत में अपने सबसे कमजोर राज्य तमिलनाडु में जड़ें जमाने की कोशिश कर रही भाजपा अब फिल्मी ग्लैमर का सहारा लेने जा रही है। फिल्म अभिनेत्री खुशबू सुंदर का पार्टी में आना इसी का हिस्सा है। पार्टी चुनाव के पहले अभिनेत्री कंगना रनौत का लाभ भी ले सकती है, जिनकी जयललिता पर बनी फिल्म थलाईवी जल्द रिलीज होने वाली है। कंगना का अभी तक का रवैया परोक्ष रूप से भाजपा को लाभ देने वाला रहा है।

तमिलनाडु में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं और राजनीतिक स्थिति काफी अस्थिर है। जयललिता और करुणानिधि जैसे प्रतिद्वंद्वियों के बगैर हो रहे इस चुनाव में द्रमुक और अन्नाद्रमुक के बीच मुख्य लड़ाई होगी, लेकिन सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए दिक्कत ज्यादा होगी। द्रमुक का नेतृत्व करुणानिधि के बेटे स्टालिन ने संभाल लिया है, लेकिन जयललिता के बाद अन्नाद्रमुक में नेतृत्व को लेकर मतभेद उभरते रहे हैं। जयललिता की सहयोगी शशिकला अभी जेल में हैं। मुख्यमंत्री ई पलानिस्वामी को लेकर तमिलनाडु की जनता कितना समर्थन देगी, यह नहीं कहा जा सकता है। ऐसे में भाजपा अपनी जड़ें जमाने की कोशिश कर रही है।

भाजपा में पूर्व में भी कुछ फिल्मी सितारों के साथ गठबंधन कर राज्य की राजनीति में पैठ बनाने की कोशिश की थी, लेकिन बात बनी नहीं थी। रजनीकांत की भी चर्चा बहुत रही, लेकिन सक्रिय राजनीति में नहीं आए। चूंकि तमिलनाडु की राजनीति में फिल्मी तड़का ज्यादा रहता है, इसलिए भाजपा भी अब खुशबू को सामने लाकर चुनावी तैयारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार पार्टी की रणनीति महासचिव सीटी रवि संभाल रहे हैं। कर्नाटक के रहने वाले को रवि नए प्रभावी रणनीतिकार के रूप में उतरे हैं और तमिलनाडु में उनकी बड़ी परीक्षा होगी।

भाजपा की नजर कंगना रनौत की फिल्म थलाईवी पर भी है, जो जल्द रिलीज होने वाली है। जयललिता पर बनी इस फिल्म में कंगना ने जयललिता की भूमिका निभाई है। सुशांत सिंह राजपूत के मामले से अब तक कंगना का रवैया भाजपा को लाभ पहुंचाने वाला रहा है। कंगना के जरिए फिल्म से भाजपा इसका लाभ लेने की कोशिश भी करेगी। कंगना को पार्टी से जोड़ने की कोशिश भी हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें