DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुमारस्वामी का आरोप, भाजपा अभी भी मेरी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है

Karnataka Chief Minister HD Kumaraswamy said that “Operation Kamala is still on” and that the Bharat

कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि भाजपा राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार को 'अस्थिर' करने के अपने प्रयासों में अभी भी लगी हुई है, लेकिन उनके नेतृत्व वाली यह सरकार स्थिर है और अपना कार्यकाल पूरा करेगी। उन्होंने अपने आरोप को दोहराते हुए कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार को गिराने के प्रयास जारी रखे हुए है।

उन्होंने कहा कि अपने ''विकास और जन-केंद्रित रुख के कारण उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और देश में राज्य को नम्बर एक बनाने के लिए काम करेगी।" कुमारस्वामी ने कहा, ''इस सरकार में कोई अस्थिरता नहीं है, यह स्थिर है। उन्होंने कहा कि लेकिन नेताओं का एक वर्ग अस्थिरता पैदा करना चाहता था लेकिन इसमें वे विफल रहे है।"

अपनी सरकार की पिछले एक वर्ष की उपलब्धियों के संबंध में पुस्तक ''मित्री पर्व को जारी करने के बाद पत्रकारों से कहा, ''सरकार ने 13 महीने पूरे कर लिये है। मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा के नेता इसे पचा नहीं पा रहे है... इस संदेश को (मीडिया में) आगे बढ़ाने के लिए आज भी प्रयास किये जा रहे है कि आठ से नौ विधायक इस्तीफा दे देंगे, मुझे पता है कि हर रोज क्या हो रहा है।"

कुमारस्वामी ने हाल में दावा किया था कि जद (एस) के एक विधायक को सोमवार को भाजपा के एक नेता का फोन आया था जिसने कहा था कि सरकार का गिरना करीब है और यदि वह (पक्ष बदलने के लिए) सहमत होते हैं तो वह उन्हें दस करोड़ रुपये भिजवा देंगे।

कुमारस्वामी पर पलटवार करते हुए भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने उनसे इसमें शामिल व्यक्ति का नाम पूछा था। उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वर ने कहा कि विपक्ष पहले दिन से ही इस सरकार को गिराने के प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा, ''सरकार स्थिर और मजबूत है। इस सरकार को कोई संकट नहीं है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP still trying to topple my govt alleges Karnataka CM HD Kumaraswamy