ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअविश्वास प्रस्ताव की बहस को 2019 चुनाव का लांच पैड बनाना चाहती है बीजेपी

अविश्वास प्रस्ताव की बहस को 2019 चुनाव का लांच पैड बनाना चाहती है बीजेपी

केन्द्र सरकार के खिलाफ विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में शुक्रवार को होने जा रही बहस को सत्ताधारी पार्टी बीजेपी 2019 के आम चुनाव में लांच पैड के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है।...

अविश्वास प्रस्ताव की बहस को 2019 चुनाव का लांच पैड बनाना चाहती है बीजेपी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Fri, 20 Jul 2018 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्र सरकार के खिलाफ विपक्ष की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में शुक्रवार को होने जा रही बहस को सत्ताधारी पार्टी बीजेपी 2019 के आम चुनाव में लांच पैड के तौर पर इस्तेमाल कर सकती है। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों ने कहा कि ऐसी उम्मीद है कि कांग्रेस की अगुवाई वाले विपक्षी दलों की ओर से लगाए जानेवाले आरोपों पर जवाब देने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केन्द्र सरकार की तरफ से बहस की अगुवाई कर सकते हैं।

पार्टी की रणनीति से भली भांति वाकिफ बीजेपी सूत्रों ने बताया- “यह कांग्रेस और उनके सहयोगियों की तरफ से किया जानेवाला सेल्फगोल है क्योंकि बीजेपी-एनडीए लोकसभा में आसानी से अपना बहुमत साबित कर देंगे। इसके साथ ही, यह प्रस्ताव सरकार को एंक मंच देगा जिसमें वह अपने पिछले चार वर्षों के दौरान किए गए अच्छे कार्यों को सामने रख सके।” 

बीजेपी नेता ने बताया- “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा में बहस के दौरान बोलनेवाले आखिरी व्यक्ति हो सकते हैं जो संसद के भीतर और बाहर के लोगों को एनडीए सरकार के अच्छे कार्यों के बारे में बताएंगे। बहस के दौरान उनके आखिरी शब्द होंगे और वह सरकार के प्रमुख हैं, इस लिहाज से जिस वक्त वह सदन को संबोधित कर रहे होंगे उस समय विपक्षी पार्टियां सदन में बाधा नहीं पैदा कर सकती हैं।” ऐसी उम्मीद है कि बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोलेंगे। 
रणनीति के मुताबिक, बीजेपी के बड़े नेताओं ने एनडीए के सभी दलों से संपर्क कर समर्थन करने को कहा है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे को फोन कर उन्हें समर्थन देने के लिए कहा है।

ये भी पढ़ें: अविश्वास प्रस्ताव : सामने आएगा रुख, पता चलेगा कौन अपना और कौन पराया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें