DA Image
6 जनवरी, 2021|12:44|IST

अगली स्टोरी

बिहार फतह करने के बाद अब दक्षिण पर नजर? चेन्नई में समर्थकों के लिए सड़क पर पैदल चले अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अगले चार-पांच महीनों के दौरान होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनावों से पूर्व राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को चेन्नई पहुंचे। हाल में संपन्न बिहार के चुनावों में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सफलता में अमित शाह की रणनीति को काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। इसी सफलता को तमिलनाडु में दोहराने की मंशा से बीजेपी शाह के दौरे को मजबूत आधार प्रदान करने तथा चुनाव में अपनी छाप छोड़ने के लिए काफी अहम मान रही है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को चेन्नई में अपने समर्थकों का अभिवादन करने के लिए प्रोटोकॉल को तोड़ दिया। वे वाहन से बाहर निकले और हवाई अड्डे के बाहर व्यस्त जीएसटी रोड पर पैदल चलने लगे। उन्होंने महानगर के लोगों को उनके प्यार के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि उनके लिए तमिलनाडु में होना बड़ी बात है।

अमित शाह के चेन्नई पहुंचने पर राज्य के मुख्यमंत्री एवं सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के सह संयोजक ई के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री एवं अन्नाद्रमुक के संयोजक ओ पन्नीरसेल्वम एवं वरिष्ठ मंत्रियों के अलावा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एल मुरुगन, पार्टी के वरिष्ठ नेता एल गणेशन और पार्टी के प्रभारी सी टी रवि ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की।

राज्य के मुख्य सचिव के शंमुगम, पुलिस महानिदेशक जे के त्रिपाठी, चेन्नई के पुलिस आयुकत महेश कुमार अग्रवाल तथा अन्य अधिकारी भी शाह की इस दौरान मौजूद थे। शाह का हवाईअड्डा से लेकर सड़क के दोनों किनारों पर मौजूद अन्नाद्रमुक एवं भाजपा कार्यकतार्ओं ने भव्य स्वागत किया। इससे अभीभूत हो अमित शाह उनके अभिवादन को स्वाकार करने के लिए अपने वाहन से उतर कर काफी दूर तक पैदल भी चले।

मुरुगन के प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद अमित शाह का राज्य में पहला दौरा है। अमित शाह का हवाई अड्डा से लेकर होटल, जहां उन्हें रुकना है, तक के मार्ग में उनके स्वाग्त का विशेष इंतजाम किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP s eye on south elections Union Home Minister Amit Shah arrived in Chennai