DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंध्रप्रदेश और अरुणाचल विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की लिस्ट

भाजपा ने अरुणाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। आंध्र प्रदेश की 123 सीटों के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश की 54 सीटों के लिए भी भाजपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू मुक्तो विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार होंगे।

आंध्र प्रदेश में 11 अप्रैल को चुनाव: आंध्र प्रदेश में 11 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा और विधानसभा चुनावों में मुकाबला बहुकोणीय होने की संभावना है। सत्तारूढ़ तेदेपा सहित प्रमुख राजनीतिक दलों के लिए यह ''करो या मरो की लड़ाई मानी जा रही है। तेलंगाना के अलग होने के बाद अब इस राज्य में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा सीटों पर मतदान के लिए 3.71 करोड़ से अधिक योग्य मतदाता हैं।

पिछले चुनावों में, तेदेपा ने 175 सदस्यीय विधानसभा की 102 सीटें जीती थीं जबकि वाईएसआर कांग्रेस, भाजपा ने क्रमश: 67 और चार सीटें हासिल की थीं। आंध्र की 25 लोकसभा सीटों में तेदेपा ने 15, वाईएसआर कांग्रेस ने आठ और भाजपा ने दो सीटें अपने नाम की थीं।

अरुणाचल प्रदेश में 11 अप्रैल को चुनाव: अरुणाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ में ही हो रहे हैं। राज्य में चार लाख महिलाओं समेत 7.94 लाख मतदाता 11 अप्रैल को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के योग्य हैं।

राज्य में 11 मतदान केंद्र विशेष तौर पर महिलाओं के लिए स्थापित किए गए हैं। राज्य में 2,202 मतदान केंद्रों पर 10 से कम मतदाता हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP Release candidate List for Arunachal Pradesh Andhra Pradesh for assembly elections