DA Image
20 जून, 2020|5:58|IST

अगली स्टोरी

BJP की एलजेपी को झिड़की, कहा- बिहार चुनाव में नीतीश कुमार ही होंगे एनडीए का चेहरा

bihar chief minister nitish kumar  file pic

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) की सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है, जिसमें एलजीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान की तरफ से यह कहा गया था कि अगर बीजेपी बिहार विधान सभा चुनाव में अपना चेहरा बदलती है, तब भी वे भगवा दल को समर्थन करेगी।

एनडीए ने साफ किया कि बिहार विधानसभा का चुनाव सिर्फ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा। बिहार बीजेपी के इंचार्ज भूपेन्द्र यादव और अन्य पार्टी नेता बीएल संतोष ने शुक्रवार की शाम हुई वर्चुअल पार्टी की बैठक में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को यह संदेश दे दिया है।

चिराग पासवान बोले, नीतीश सरकार में कुछ कमियां हैं; प्रवासियों के लिए रोजगार बिहार में NDA की शीर्ष प्राथमिकता हो

यादव ने पार्टी कैडर्स और सहयोगी दलों को संदेश देते हुए यह साफ किया, “पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पहले ही इस बारे में घोषणा कर चुके हैं कि बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार होंगे। बीजेपी अपने स्टैंड पर है। आनेवाले चुनावों में नीतीश जी हमारे चेहरा होंगे और केन्द्र और राज्य सरकारों की उपब्धियों और नीतियों पर यह चुनाव लड़ा जाएगा।”

बिहार चुनाव में सीटों के बंटवारे पर क्या बोले चिराग पासवान
चिराग पासवान ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी ने 2015 के चुनाव में 42 सीटों पर चुनाव लड़ा था और वह चाहेंगे कि यही स्थिति बनी रहे, लेकिन सहयोगी दलों के बीच बातचीत पर बहुत कुछ निर्भर करेगा। कुमार की पार्टी जद (यू) पिछले विधानसभा चुनाव में विपक्षी गठबंधन का हिस्सा थी। वर्ष 2017 में वह राजग में शामिल हो गई थी। पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र में अपने संगठन को मजबूत किया और 119 सीटों पर विशेष रूप से गहनता से काम किया है, जिनका वर्तमान विधानसभा में न तो जद (यू) और न ही भाजपा द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है। कोरोना वायरस महामारी की वजह से कोई बड़ी राजनीतिक सभा संभव नहीं होने के मद्देनजर उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में सोशल मीडिया की एक बड़ी भूमिका रहेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP rebuked LJP says Nitish Kumar will be the face of NDA in Bihar elections