ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअशोक चव्हाण को मिला राज्यसभा का टिकट, एकनाथ शिंदे ने मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया

अशोक चव्हाण को मिला राज्यसभा का टिकट, एकनाथ शिंदे ने मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया

कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने एक और लिस्ट जारी कर दी है। इसमें चव्हाण के साथ नड्डा का नाम भी है।

अशोक चव्हाण को मिला राज्यसभा का टिकट, एकनाथ शिंदे ने मिलिंद देवड़ा को उम्मीदवार बनाया
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने एक और लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें चव्हाण के साथ-साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का नाम भी शामिल है। पार्टी ने बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन को मध्य प्रदेश से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया था।

भाजपा की केंद्रीय समिति ने गुजरात से चार और महाराष्ट्र से तीन नामों पर मुहर लगाई है। गुजरात के उम्मीदवारों में गोविंदभाई ढोलकिया, मयंकभाई नायक और डॉक्टर जसवंतसिंह परमार का नाम शामिल है। वहीं, महाराष्ट्र से मेधा कुलकर्णी और डॉक्टर अजित गोपछड़े को उम्मीदवार बनाया गया है। पहले ही अटकलें लगाई जा रही थीं कि चव्हाण को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

भाजपा की दूसरी सूची में मध्य प्रदेश के उम्मीदवारों में माया नरोलिया, बंसीलाल गुर्जर और उमेश नाथ महराई का नाम शामिल है। इससे पहले भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह समेत 14 नामों का ऐलान किया था।

मिलिंद देवड़ा को भी तोहफा
चव्हाण से पहले कांग्रेस छोड़ने वाले महाराष्ट्र के दिग्गज राजनेता मिलिंद देवड़ा को भी उम्मीदवार बनाया गया है। हाल ही में वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाली शिवसेना में शामिल हुए थे। चव्हाण और देवड़ा के अलावा राज्य में कांग्रेस को अलविदा कहने वाले बड़े नामों में बाबा सिद्दीकी का नाम भी है। वह डिप्टी सीएम अजित पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए हैं।

राज्यसभा उम्मीदवार बनीं सोनिया गांधी
इधर, कांग्रेस ने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। बुधवार को उन्होंने नामांकन भी दाखिल कर दिया है। कांग्रेस की तरफ से जारी ताजा सूची के अनुसार, सोनिया के अलावा बिहार से डॉक्टर अखिलेश प्रसाद सिंह, हिमाचल प्रदेश से सीनियर एडवोकेट अभिषेक मनु सिंघवी और महाराष्ट्र से चंद्रकांत हंडोरे को उम्मीदवार बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें