ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशराफेल की शस्‍त्र पूजा पर बोले अमित शाह, कांग्रेस वाले कर रहे हैं इसका विरोध

राफेल की शस्‍त्र पूजा पर बोले अमित शाह, कांग्रेस वाले कर रहे हैं इसका विरोध

हरियाणा के कैथल में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष और होम मिनिस्टर अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से...

राफेल की शस्‍त्र पूजा पर बोले अमित शाह, कांग्रेस वाले कर रहे हैं इसका विरोध
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Oct 2019 02:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के कैथल में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष और होम मिनिस्टर अमित शाह ने कहा कि अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें उनके पास कोई दिशा नहीं है।

उन्होंने कहा कि कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है। मैं देश के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री जी को बधाई देता हूं कि कल के ही दिन उन्होंने राफेल को हमारी वायुसेना में शामिल करके, देश कि सुरक्षा को सुदृढ़ करने का काम किया है। 

शाह ने कहा कि मोदी जी ने राफेल को शामिल किया और राजनाथ जी ने फ़्रांस की भूमि पर विजयादशमी के दिन उसका शस्त्र पूजन किया, लेकिन कांग्रेस वाले उसका भी विरोध कर रहे हैं। मैं इनसे कहना चाहता हूं कि तनिक रात को सोचा करो, किस बात का विरोध करना है, किसका नहीं।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने अनुच्छेद 370 को उखाड़ कर फेंक दिया। 70 साल से देश के हर नागरिक के मन में एक कसक थी कि जम्मू-कश्मीर देश के साथ पूरा जुड़ा हुआ नहीं था। तीन-तीन पीढ़ियों तक शासन करने वालों में भी 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी।

उन्होंने कहा कि जब भी हरियाणा में सरकार बनती थी वो विशेष जातियों के लिए बनती थी। एक सरकार आती थी तो वो एक जाति का काम करती थी, दूसरी आती थी दूसरी जाति का काम करती थी। मनोहर लाल खट्टर सरकार ऐसी बनी जिसकी कोई जाति नहीं है, ये सरकार हर हरियाणा वासियों की सरकार है। हरियाणा देश भर में बदनाम था कि यहां बेटियां कम जन्म लेती हैं। प्रधानमंत्री जी यहां आएं और उन्होंने अपील की 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' हरियाणा का नारा बनना चाहिए। आज हरियाणा ने 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' अभियान को सार्थक कर दिया है।

शाह ने कहा कि अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम हुआ और पूरे विश्व ने मोदी जी की तारीफों के पुल बांधे। मोदी जी ने भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें