ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू, एम्स में भर्ती

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू, एम्स में भर्ती

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हुआ है। बुधवार देर रात करीब 9 बजे उन्हें एम्स में भर्ती किया गया। इसके बाद एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में अमित शाह का उपचार शुरु हुआ है। एम्स के...

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हुआ स्वाइन फ्लू, एम्स में भर्ती
नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताThu, 17 Jan 2019 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हुआ है। बुधवार देर रात करीब 9 बजे उन्हें एम्स में भर्ती किया गया। इसके बाद एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया की निगरानी में अमित शाह का उपचार शुरु हुआ है। एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर के अनुसार अमित शाह को ओल्ड प्राइवेट वार्ड में रखा गया है। प्रोटोकॉल एवं बीमारी के चलते उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि पिछले कुछ समय से अमित शाह को छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी।

इसके बाद तमाम मेडिकल जांच की गईं। इन जांच के सामान्य आने के बाद डॉक्टरों ने एच1एन1 टेस्ट कराने की उन्हें सलाह दी थी। इसी जांच की रिपोर्ट बुधवार देर शाम जब डॉक्टरों को मिली तो तत्काल अमित शाह को एम्स में भर्ती होने की सलाह दी गई। कुछ ही देर में अमित शाह को एम्स में भर्ती किया गया।  अमित शाह ने खुद बीमारी की पुष्टि कर ट्विटर पर लिखा कि मुझे स्वाइन फ्लू हुआ है, जिसका उपचार चल रहा है। ईश्वर की कृपा, आप सभी के प्रेम और शुभकामनाओं से शीघ्र ही स्वस्थ्य हो जाऊंगा। इसके बाद ही सोशल मीडिया पर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामनाएं होने लगीं। एम्स में उनका हालचाल जानने नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया।

एम्स के डॉक्टरों का कहना है कि अगले 48 घंटे एंटीबॉयोटिक दवाओं के जरिए उन्हें राहत देने की कोशिश होगी। एम्स के सूत्रों के मुताबिक अमित शाह को स्वाइन फ्लू का छठा स्ट्रेन जांच में पाया है। ये स्ट्रेन इंसान के शरीर को पूरी तरह से संक्रमित नहीं करता है। अमित शाह की स्थिति नियंत्रण में है। गुरुवार शाम तक एम्स उनके स्वास्थ्य से जुड़ा हेल्थ बुलेटिन जारी करेगा।

ये भी पढ़ें: जानिए क्या है स्वाइन फ्लू और क्या है इसके लक्षण

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें