DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर भाजपा की खास तैयारी, मनाएगी सेवा सप्ताह

देशपीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर भाजपा की खास तैयारी, मनाएगी सेवा सप्ताह

नई दिल्ली | विशेष संवाददाताPublished By: Govind
Sun, 08 Sep 2019 03:21 AM
पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर भाजपा की खास तैयारी, मनाएगी सेवा सप्ताह

भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को सेवा दिवस के रूप में मनाने के लिए देश भर में व्यापक तैयारियां की है। इस मौके पर 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जाएगा। इसके तहत विभिन्न सामाजिक व सेवा के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पार्टी ने इसके लिए तीन नेताओं की एक समिति बनाई है तो सभी आयोजनों को अंतिम रूप दे रही है। प्रधानमंत्री का जन्मदिन 17 सितंबर को मनाया जाएगा। मोदी सरकार-2 के सौ दिन पूरे होने के साथ ही प्रधानमंत्री का भी जन्मदिन आ रहा है। भाजपा इसे उपलब्धियों के जश्न के रूप में मनाएगी। पार्टी उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, सचिव सुधा यादव व सुनील देवधर सारे आयोजनों को अंतिम रूप दे रहे हैं। सूत्रों के अनुसार खन्ना पार्टी संगठन और केंद्र व राज्य स्तर के पदाधिकारियों के साथ समन्वय का काम देख रहे हैं। वहीं मेघवाल सांसदों व मंत्रियों के कार्यक्रमों व उनमें भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री अपना जन्मदिन संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मना सकते हैं। हालांकि अभी अधिकृत सूचना नहीं दी गई है। 

जीवन से जुड़े अहम पहलू बताए जाएंगे 

सेवा सप्ताह में मुख्य फोकस स्वस्छता व सेवा कार्यक्रमों पर होगा। इस दौरान रक्तदान शिविर, स्वास्थ्य परीक्षण व आंख जांच शिविर, दिव्यांग उपकरण वितरण शिविर, जरूरतमंदों को राहत व मदद कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री मोदी के जीवन व उपलब्धियों संबंधित पुस्तकें, उनके जीवन से जुड़े दुर्लभ चित्र भी लोगों में वितरित किए जाएंगे। प्रदर्शनी, संगोष्ठी व सेमीनार भी आयोजित किए जाएंगे। 

हर दिन के मुकाबले ज्यादा होगा काम

कार्यक्रम राज्य व जिला के साथ मंडल स्तर तक होंगे और सभी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएगी। पार्टी के कार्यक्रम योजना से जुड़े एक नेता ने कहा, इस दौरान मोदी सरकार-दो के दौरान लिए गए ऐतिहासिक फैसलों को भी जनता तक पहुंचाया जाएगा। भाजपा के लिए यह महज उत्सव का विषय नहीं होगा, बल्कि सामान्य जनजीवन व आम जनता के लिए कुछ ज्यादा कार्य करने का अवसर होगा। मोदी अनथक काम करते हैं। पार्टी कार्यकर्ता हर दिन के मुकाबले ज्यादा काम करके, लोगों तक पहुंच बनाकर इसे मनाएगा।  

 

संबंधित खबरें