ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशदुबई से लंदन तक संपत्ति; भाजपा की इस कैंडिडेट की दौलत से सब हैरान, कितना बड़ा खजाना

दुबई से लंदन तक संपत्ति; भाजपा की इस कैंडिडेट की दौलत से सब हैरान, कितना बड़ा खजाना

पल्लवी डेंपो ने अपनी संपत्ति की जो जानकारी दी है, वह चौंकाने वाली है। इस तरह पल्लवी डेंपो देश के सबसे लोकसभा उम्मीदवारों में से एक मानी जा रही हैं। पल्लवी डेंपो की दौलत 1400 करोड़ रुपये है।

दुबई से लंदन तक संपत्ति; भाजपा की इस कैंडिडेट की दौलत से सब हैरान, कितना बड़ा खजाना
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,पणजीWed, 17 Apr 2024 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन जारी है। मंगलवार को दक्षिण गोवा लोकसभा सीट से भाजपा की कैंडिडेट पल्लवी डेंपो ने भी नामांकन दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति की जो जानकारी दी है, वह चौंकाने वाली है। इस तरह पल्लवी डेंपो देश के सबसे लोकसभा उम्मीदवारों में से एक मानी जा रही हैं। पल्लवी डेंपो ने 119 पेज के अपने हलफनामे में बताया है कि पति श्रीनिवास समेत उनकी कुल संपत्ति 1400 करोड़ रुपये है। पल्लवी डेंपो राजनीति में नई हैं, लेकिन धनबल से बेहद मजबूत हैं। 

उनके पति श्रीनिवास डेंपो ग्रुप के चेयरमैन हैं, जो फुटबॉल से लेकर रियल एस्टेट और शिप बिल्डिंग तक के काम में सक्रिय है। यही नहीं एजुकेशन और माइनिंग के धंधे में भी श्रीनिवास दखल रखते हैं। हलफनामे के अनुसार पल्लवी डेंपो की चल संपत्ति 255.4 करोड़ रुपये है, जबकि श्रीनिवास की संपदा 994.8 करोड़ रुपये है। अब यदि पल्लवी की अचल संपत्ति की बात करें तो उसका बाजार मूल्य 28.2 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। श्रीनिवास की अचल संपत्ति का मूल्य 83.2 करोड़ है। गोवा समेत देश के कई हिस्सों में संपत्तियों का मालिकाना हक रखने वाले डेंपो दंपति के पास दुबई के सावन्ना में भी एक फ्लैट है, जिसकी कीमत 2.5 करोड़ रुपये बताई गई है। 

इसके अलावा उनके पास लंदन में भी एक अपार्टमेंट है। इसकी कीमत 10 करोड़ रुपये तक आंकी गई है। पल्लवी डेंपो को सोने में निवेश करना भी पसंद है। उनके पास करीब 5.7 करोड़ रुपये की कीमत का सोना है। उन्होंने वित्त वर्ष 2022-23 में 10 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स रिटर्न फाइल किया था। इसी वर्ष में श्रीनिवास ने 11 करोड़ का रिटर्न भरा था। यही नहीं पल्लवी डेंपो ने पुणे यूनिवर्सिटी के एमआईटी से बिजनेस मैनेटमेंट में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री भी ली थी। गौरतलब है कि भाजपा ने देश भर की करीब 450 से ज्यादा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने तो एनडीए के 400 पार का नारा दिया है। वहीं उन्हें भरोसा है कि भाजपा को अपने ही दम पर 360 सीटें मिलेंगी।