DA Image
14 अप्रैल, 2021|1:17|IST

अगली स्टोरी

नरेंद्र मोदी के नाम पर स्टेडियम बनाने पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने कसा तंज, कहा- झूठ मत बोलो

subramanian swamy

अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनाए जाने पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने तंज कसा है। सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम को सिर्फ मोटेरा स्टेडियम कहे जाने पर उन्होंने कहा कि ऐसा बोलना झूठ है। सुब्रमण्यन स्वामी ने ट्वीट किया, 'जब कोई यह कहता है कि मोदी स्टेडियम का पुराना नाम मोटेरा स्टेडियम था तो वह झूठ बोलता है। क्या सरदार पटेल स्टेडियम नाम नहीं था?' बता दें कि अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम का पुनर्निर्माण हुआ है और 1.32 लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाला स्टेडियम तैयार किया गया है। नवनिर्माण के बाद इसका नाम नरेंद्र मोदी स्टेडियम कर दिया गया है। 

नए नामकरण के बाद से ही सरकार आलोचना झेल रही है, लेकिन गुजरात सरकार ने इस पर अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि सरदार पटेल के नाम स्पोर्ट्स एन्क्लेव बन रहा है। इस एन्क्लेव के अंतर्गत ही स्टेडियम होगा, जो उसका एक हिस्सा है। स्पोर्ट्स एन्क्लेव में फुटबॉल, हॉकी समेत तमाम खेलों के लिए व्यवस्था की जाएगी। सरकार का यह बयान विपक्ष के उन आरोपों के बाद आया था, जिनमें कहा गया था कि सरकार ने सरदार पटेल की जगह पर मोदी के नाम से स्टेडियम बनाया है और यह देश के पहले गृहमंत्री का अपमान है। अब भाजपा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी ने भी इशारों में तंज कसा है।

बता दें कि सुब्रमण्यन स्वामी बीते कई सालों से भाजपा नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं। भले ही वह खुलकर अपनी राय नहीं रखते हैं, लेकिन इशारों में वह अकसर तंज कसते रहते हैं। किसान आंदोलन को लेकर भी उन्होंने सरकार से उलट अपनी राय जाहिर की थी। नरेंद्र मोदी स्टेडियम के उद्घाटन के मौके पर होम मिनिस्टर अमित शाह ने नामकरण को लेकर कहा था कि यह पीएम नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट रहा है। ऐसे में इसका नाम उन पर ही रखा गया है। वह जब सूबे के सीएम थे, तब ही उन्होंने इसके बारे में प्लान बनाया था और अब जाकर वह साकार हुआ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bjp mp subramanian swamy takes jibe on narendra modi stadium know what he says