BJP MLA and Former State Minister Gopal Bhargav has been elected as the leader of opposition in Madhya Pradesh assembly - मध्य प्रदेश: गोपाल भार्गव को बीजेपी की कमान, नेता प्रतिपक्ष बने DA Image
15 नबम्बर, 2019|9:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मध्य प्रदेश: गोपाल भार्गव को बीजेपी की कमान, नेता प्रतिपक्ष बने

गोपाल भार्गव

बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव मध्य प्रदेश विधानसभा में नए नेता प्रतिपक्ष होंगे। पार्टी नेता और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे की मौजूदगी में हुई बैठक में उन्हें नए पद के लिए चुना गया। गोपाल भार्गव रहली से विधायक हैं। वह इस सीट से 1985 से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं और 8वीं बार विधायक चुने गए हैं। 

भाजपा ने स्पीकर के लिए अपना उम्मीदवार उतारा

मध्यप्रदेश में हाल ही में सत्ता में आई कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार द्वारा विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद विपक्षी दल भाजपा ने भी इस दौड़ में अपना उम्मीदवार उतार दिया है। कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव से विधायक एन पी प्रजापति ने विधानसभा सचिवालय में नामांकन दाखिल किया वहीं भाजपा के उम्मीदवार के तौर पर खंडवा जिले के हरसूद से विधायक एवं पूर्व मंत्री विजय शाह ने पर्चा भरा। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने प्रोटेम स्पीकर की नियुक्ति में वरिष्ठतम विधायक को चुनने की परंपरा को नहीं निभाया है। विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के समय शाह के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के अन्य नेता भी मौजूद थे।

सवर्ण आरक्षण: आप-NCP का समर्थन; माया, पासवान व अठावले कर चुके हैं मांग

10 जनवरी को पेश होगा अनुपूरक बजट

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पांच बैठक होना प्रस्तावित हैं। मंगलवार को अध्यक्ष के चुनाव के बाद राज्यपाल का अभिभाषण होगा। 10 जनवरी को 18000 करोड़ रुपए का अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा, जिस पर उसी दिन चर्चा होगी। 90 विधायक पहली बार सत्र में शामिल होंगे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP MLA and Former State Minister Gopal Bhargav has been elected as the leader of opposition in Madhya Pradesh assembly