DA Image
31 अक्तूबर, 2020|6:37|IST

अगली स्टोरी

कश्मीर में BJP नेताओं की हत्या के पीछे लश्कर का हाथ, IG ने कहा-ये मर्डर पाकिस्तान प्रयोजित

involvement of let  local militants has come forward in killing of bjp workers  says police  file pi

जम्मू कश्मीर में बीजेपी से जुड़े तीन नेताओं और कार्यकर्ताओं की हत्या ने प्रदेश में सियासी भूचाल ला दिया है। इस बीच, कुलगाम के आईजी विजय कुमार ने शुक्रवार को बताया कि तीनों बीजेपी नेताओं की हत्या में आतंकी संगठन लश्क-ए-तैयबा और कुछ स्थानीय आतंकियों की संलिप्तता सामने आई है। हत्या केस की जांच करने के लिए घटना स्थल और अन्य जगहों का दौरा करने के बाद विजय कुमार ने कहा कि ऐसा लगता है कि हत्या पाकिस्तान प्रयोजित है।

विजय कुमार ने संवाददाताओं से कहा- “घटनास्थल का मुआयना करने और साक्ष्यों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि आतंकी स्थानीय व्यक्ति अल्ताफ की गाड़ी में बैठकर आए। वह गाड़ी में आगे बैठा हुआ था और तीन अन्य लोग बैठे हुए थे, जिन्होंने अंधाधुंध फायरिंग की।”

 

ये भी पढ़ें: तीन नेताओं की मौत पर बोले भाजपा नेता, पीडीपी और एनसी पर साधा निशाना

उन्होंने बताया कि उसके बाद आतंकी घटनास्थल से गाड़ी छोड़कर भाग गए। अधिकारी ने कहा- “आज उस गाड़ी को जब्त कर लिया गया है। एक फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) की टीम को गाड़ियों का निरीक्षण करने के लिए भेजा गया है।”

विजय कुमार ने कहा- "इस केस में लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य और स्थानीय आतंकियों जैसे- निस्सार अहमद खांडेय और खुदवानी के अब्बास शेख का नाम सामने आया है।" उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए 157 पर्सनल सिक्योरिटी ऑफिसर्स (पीएसओ) को बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए दिया गया और और जिन लोगों को अधिक खतरा होता उसका आकलन करने के बाद उनकी सुरक्षा और बढ़ाई जाएगी।

गौरतलब है कि बीजेपी के तीन नेता की वाईकेपुरा में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इन सभी की पहचान फिदा हुसैन यातू, उमेर राशिद बेग और उमेर रमजान हाजम के तौर पर हुई है। उन्हें घटना के बाद पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां पर उन सभी ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: BJP नेता की हत्या, राज्यपाल ने किया सीएम और डीजपी को तलब

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP leaders killing is Pakistan sponsored Lashkar and local terrorists behind it says Kulgam IG Vijay Kumar