ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशमणिपुर में भाजपा नेता की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

मणिपुर में भाजपा नेता की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर

बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली एक कार में दो लोग आए और करीब 11 बजे करीब से सिंह पर गोली चला दी। पचास वर्षीय सिंह के सीने में गोली लगी और उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

मणिपुर में भाजपा नेता की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या, मुख्य आरोपी ने किया सरेंडर
Amit Kumarभाषा,इंफालTue, 24 Jan 2023 10:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मणिपुर के थौबाल जिले में मंगलवार को एक भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई जिसके बाद मुख्य आरोपी ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया, जबकि एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। थौबाल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) हाओबिजम जोगेशचंद्र ने बताया कि भाजपा की राज्य इकाई के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक लैशराम रामेश्वर सिंह की सुबह क्षेत्री इलाके में उनके आवास के गेट के पास हत्या कर दी गई। उन्होंने बताया कि बिना रजिस्ट्रेशन नंबर वाली एक कार में दो लोग आए और करीब 11 बजे करीब से सिंह पर गोली चला दी। पचास वर्षीय सिंह के सीने में गोली लगी और उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

जोगेश चंद्र ने संवाददाताओं को बताया कि घटना के कुछ घंटे बाद, वाहन चला रहे व्यक्ति की पहचान नाओरेम रिकी पोइंटिंग सिंह के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बिष्णुपुर जिले के किनौ के रहने वाले चालक को इम्फाल पश्चिम जिले के हाओबम मारक इलाके में पकड़ा गया। पुलिस ने 46 वर्षीय अयेकपम केशोरजीत के रूप में पहचाने जाने वाले मुख्य आरोपी के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी शुरू की और लोगों को उसे शरण देने के खिलाफ चेतावनी देते हुए आत्मसमर्पण करने की अपील की।

उसके कुछ समय बाद, मुख्य आरोपी ने इम्फाल पश्चिम जिले के ‘कमांडो कॉम्प्लेक्स’ में पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। वह हाओबाम मारक का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि उसके कब्जे से एक लाइसेंसी पिस्तौल, दो मैगजीन और नौ कारतूस बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मौके से कारतूस का खोखा बरामद किया गया। एसपी ने बताया कि नाओरेम रिकी पोइंटिंग सिंह वाहन चला रहा था, जबकि अयेकपम केशोरजीत ने भाजपा नेता पर गोली चलाई थी। हत्या के पीछे की मंशा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि आगे की जांच की जा रही है। भाजपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष सी. चिदानंद सिंह ने बताया, “हम इस कायरतापूर्ण कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।”