DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › शपथ से पहले कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र, किए ये चार अनुरोध
देश

शपथ से पहले कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र, किए ये चार अनुरोध

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Arun
Sun, 16 Feb 2020 09:17 AM
 शपथ से पहले कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र, किए ये चार अनुरोध


अरविंद केजरीवाल रविवार को दोपहर 12 बजे तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और शपथग्रहण के लिए रामलीला मैदान पूरी तरह तैयार है। आम आदमी पार्टी की ओर से 1 लाख से अधिक लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को एक पत्र लिखा है और उन्हें जीत की बधाई के साथ चार अनुरोध भी किए हैं। 

कपिल मिश्रा ने ट्वीट के कहा है कि मुख्यमंत्री जी सबसे पहले आपको भव्य जीत की शानदार बधाई। आज से आपकी सरकार का नया कार्यकाल शुरू हो रहा है। मुस्लिम वोटों के एक होने और फ्री बिजली के बिलों ने एक और नया कार्यकाल आपको दिया है, इसकी बहुत बधाई। दिल्ली शहर की जरूरतें फ्री बिजली से आगे भी बहुत कुछ हैं। आपसे कुछ अनुरोध हैं- 

शपथ ग्रहण का लाइव अपडेट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

1. पॉल्युशन, साफ पानी, सड़कें, इंडस्ट्री व यमुना के लिए ठोस कदम जरूरी

2. आयुष्मान भारत लागू कीजिये

3. नगर निगमों को पैसा दे दीजिए

4. टुकड़े टुकड़े गैंग की फाइल अब मत रोकिए

जहां भी हमारी जरूरत पड़े, केन्द्र सरकार से कोई दिल्ली का काम हो, बिना झिझक बताइएगा। पुन: बहुत शुभकामनाएं व बधाई।

 

आपको बता दें कि कपिल मिश्रा ने विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। कपिल मिश्रा ने मॉडल टाउन सीट से चुनाव लड़ा था और वह चुनाव हार गए। 

40 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था
शपथ ग्रहण समारोह में करीब 40 हजार कुर्सियां लगवाई जा रही हैं। इससे लोगों के खड़े होने के लिए भी पर्याप्त जगह बचेगी। वहीं, भीड़ को संभालने के लिए मंच स्थल से दूर व रामलीला मैदान के चारों तरफ बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगाई जाएंगी। इस पर शपथ ग्रहण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। इससे मंच के नजदीक तक न पहुंच पाने वालों को आयोजन देखने में सहूलियत होगी।

शपथग्रहण कार्यक्रम का जिम्मा संभाल रहे दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत उनकी पूरी कैबिनेट मंच के पिछले प्रवेश द्वार से रामलीला मैदान में प्रवेश करेगी। वहीं, मीडिया व अधिकारी रामलीला मैदान की लाल बत्ती के नजदीक के गेट से अंदर जाएंगे। बाकी गेट से आम लोग प्रवेश कर सकेंगे। दिल्ली पुलिस व अर्द्धसैनिक बल के जवानों के साथ आप कार्यकर्ता लोगों के गाइड के तौर पर काम करेंगे। मैदान के किसी हिस्से में भीड़ बढ़ने से उनका प्रबंधन कार्यकर्ता करेंगे। 

सोशल मीडिया पर रहेगा लाइव
शपथ ग्रहण समारोह का यू-ट्यूब पर लाइव प्रसारण होगा। यह अरविंद केजरीवाल समेत आप के आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर भी लाइव होगा। इससे देश-विदेश मैं फैले आप कार्यकर्ता भी शपथ ग्रहण समारोह देख सकेंगे।

मंच पर होगी 70 लोगों की व्यवस्था
पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के मुताबिक शपथग्रहण मंच पर लगभग 70 लोगों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इनमें एलजी, मुख्यमंत्री, सरकार के मंत्री समेत आम आदमियों को भी मंच पर बैठाने की व्यवस्था की गई है। दिल्ली सरकार की ओर से 47 आम आदमियों को शपथग्रहण समारोह के लिए विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। इसमें स्वास्थ्य, शिक्षा और परिवहन के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के साथ काम करने वाले लोग शामिल हैं। 

प्रवेश के लिए 7 द्वार, 1 वीआईपी द्वार
मैदान में प्रवेश के लिए कुल 7 प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। इनमें 7 द्वार सामान्य होंगे और 1 द्वारा वीआईपी मेहमानों के लिए तय किया गया है। इन्हीं 7 द्वारों में से एक द्वार मीडिया के लिए तय किया गया है। सभी द्वारों पर दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा के लिए मेटल डिटेक्टर लगाए गए हैं। इन सभी द्वारों पर बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के जवान भी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। 

संबंधित खबरें