ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशBCCI में भाजपा नेता आशीष शेलार की होगी एंट्री, संभालेंगे बोर्ड का खजाना; राजीव शुक्ला की भी वापसी

BCCI में भाजपा नेता आशीष शेलार की होगी एंट्री, संभालेंगे बोर्ड का खजाना; राजीव शुक्ला की भी वापसी

आशीष शेलार नया नाम हैं, जो बीसीसीआई के प्रशासक टीम में शामिल होने वाले हैं। इससे पहले वह महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन का भी हिस्सा रहे हैं। सौरव गांगुली के इस्तीफे को लेकर भी तमाम तरह की चर्चा है।

BCCI में भाजपा नेता आशीष शेलार की होगी एंट्री, संभालेंगे बोर्ड का खजाना; राजीव शुक्ला की भी वापसी
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Oct 2022 11:32 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) में इन दिनों में बड़े बदलाव की कवायद तेज है। अध्यक्ष पद पर सौरव गांगुली की वापसी नहीं हो रही है और अब उनकी जगह 1983 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी के चुने जाने की संभावना है। रोजर बिन्नी ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। 18 अक्टूबर को बीसीसीआई की एजीएम होनी है और उसमें उनका चुना जाना तय माना जा रहा है। इसके अलावा कोषाध्यक्ष के पद पर महाराष्ट्र भाजपा के नेता आशीष शेलार आ सकते हैं। उन्होंने भी मंगलवार को ही रोजर बिन्नी के साथ नामांकन दाखिल किया। 

सौरव गांगुली को मिली BJP से इनकार की सजा? शाह का नाम लेकर TMC ने घेरा

 

बीसीसीआई के राजीव शुक्ला ने मीडिया से बातचीत में बताया, 'मैंने उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया रहै। रोजर बिन्ना ने अध्यक्ष पद के लिए पर्चा दाखिल किया है। इसके अलावा जय शाह सेक्रेटरी और आशीष शेलार कोषाध्यक्ष के पद के लिए नामांकन करने वाले हैं। अभी की स्थिति यह है कि सभी को बिना किसी विरोध के चुन लिया जाएगा।' इस पूरी टीम में आशीष शेलार नया नाम हैं, जो बीसीसीआई के प्रशासक टीम में शामिल होने वाले हैं। इससे पहले वह महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन का भी हिस्सा रहे हैं। बता दें कि सौरव गांगुली के इस्तीफे को लेकर भी तमाम तरह की चर्चाएं हैं और इसे लेकर राजनीति भी तेज हो गई है।

बिन्नी ने BCCI अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा, शाह बन सकते हैं सचिव

गांगुली की अध्यक्ष पद से विदाई पर अब राजनीति भी है तेज

टीएमसी ने इस मामले में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पार्टी में शामिल न होने की सजा सौरव गांगुली को दी गई है। राजीव शुक्ला ने कहा कि 18 अक्टूबर को ही इस बात के लिए भी फैसला लिया जाएगा कि आईसीसी अध्यक्ष के चुनाव में भारत की ओर से कौन प्रतिनिधि होगा। पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह ने भी बताया कि बोर्ड में सभी पदों के लिए नामांकन दाखिल कर दिए हैं। उम्मीद है कि सभी पदों पर निर्विरोध ही लोग चुने जाएंगे। इस तरह बीसीसीआई प्रशासकों में जय शाह और राजीव शुक्ला ही दोबारा लौटेंगे। जय शाह पहले की तरह ही सचिव और राजीव शुक्ला उपाध्यक्ष बने रहेंगे। इसके अलावा कोषाध्यक्ष के तौर पर आशीष शेलार अरुण धूमल की जगह लेंगे। अरुण धूमल भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के छोटे भाई हैं। 

सेलेक्टर रह चुके हैं रोजर बिन्नी, कपिल की टीम का थे हिस्सा

रोजर बिन्नी इससे पहले सेलेक्शन कमिटी के सदस्य रह चुके हैं। वह कपिल देव की कप्तानी वाली 1983 की विश्व विजेता टीम का हिस्सा थे। अब तक 67 वर्षीय रोजर बिन्नी कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रहे हैं। इस बीच चर्चा है कि सौरव गांगुली आईसीसी अध्यक्ष के चुनाव में भारत के प्रतिनिधि हो सकते हैं। इसके लिए नवंबर में चुनाव होना है।