DA Image
3 दिसंबर, 2020|6:37|IST

अगली स्टोरी

पहली बार RSS मुख्यालय पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया, कहा- यह एक प्रेरणादायक जगह

jyotiraditya scindia

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को नागपुर में स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने आरएसएस के कई वरिष्ठ पदाधिकारियों से मुलाकात की। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसी साल मार्च में कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए हैं। उनके इस कदम के पीछे तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ कुछ मतभेद बताया जाता है।

नागपुर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सबसे पहले आरएसएस के संस्थापक के बी हेडगेवार के आवास का दौरा किया। इसके बाद वे हेडगेवार स्मृति भवन गए जहां उन्होंने श्रद्धांजलि अर्पित की। मीडिया के बात करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि यह जगह सिर्फ एक निवास नहीं है। यह एक प्रेरणादायक जगह है जो देश का सेवा करने के लिए मुझे उर्जा प्रदान करती है। यह लोगों के लिए एक प्रेरणा का स्थान है। 

इसके बाद वो महल स्थित आरएसएस के मुख्यालय भी गए और वहां संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बातचीत की। हालांकि वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ उनकी क्या बातचीत हुई इसका न तो उन्होंने कोई जिक्र किया और न ही बीजेपी और न तो संगठन के पदाधिकारियों ने कुछ बताया।

इस साल मार्च में बीजेपी में शामिल होने के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस अब वह पार्टी नहीं रही जो पहले थी। उन्होंने कहा कि उनके लिए दो घटनाएं जीवन परिवर्तन जैसी थी। एक जिस दिन मैंने अपने पिता को खो दिया और कल जब मैंने अपने जीवन के लिए एक नया रास्ता चुनने का फैसला किया।

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी में नेतृत्व संकट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि 'यह कांग्रेस पार्टी का आंतरिक मामला है। मैं इस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मैं भाजपा कार्यकर्ता हूं और किसी अन्य राजनीतिक दल के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP leader and Rajya Sabha member Jyotiraditya Scindia visited RSS headquarters in Nagpur