DA Image
25 फरवरी, 2021|4:47|IST

अगली स्टोरी

देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना को दी चुनाव लड़ने की चुनौती, बोले- BJP तीनों को हराएगी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना को फिर से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन को हराने की बात कही। साथ ही उन्होंने भीमा कोरेगांव केस एनआईए को सौंपने में सहमति देने के लिए उद्धव ठाकरे को धन्यवाद भी कहा।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'अग शिवसेना को इतना ही भरोसा है तो मैं उन्हें फिर से चुनाव लड़ने की चुनौती देता हूं। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन को बीजेपी अकेले चुनाव में हराएगी।'

साथ ही उन्होंने भीमा कोरेगांव की जांच केंद्रीय एजेंसी एनआईए को सौंपने को लेकर कहा कि मैं इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को धन्यवाद देता हूं। साथ ही उन्होंने कहा कि शरद पवार इस फैसले का विरोध कर रहे थे, उन्हें इस बात का डर लग रहा था कि कहीं सच सामने ना आ जाए।

इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को उद्धव सरकार की ओर से भीमा कोरेगांव मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपे जाने पर सहमति को लेकर असहमति जताई थी। कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा थाकि यह उचित नहीं था, इस तरह की बातों को लेकर पार्टनर से विचार करना चाहिए। आप (उद्धव ठाकरे) पावर में हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल विवेकपूर्ण तरीके से करना चाहिए था। हमारे मंत्री वहां हैं, उन्होंने लड़ाई लड़ी।

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में बीते विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना साथ चुनाव लड़ी थी। चुनाव नतीजों में गठबंधन को बहुमत भी मिले थे, लेकिन बाद में शिवसेना और बजेपी की राह अलग हो गई। इसके बाद शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP leader and former cm Devendra Fadnavis challenge Shiv Sena to fight elections again