ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशBJP List: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, मेनका-वरुण की सीटें आपस में बदलीं, कानपुर से कटा जोशी का टिकट

BJP List: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, मेनका-वरुण की सीटें आपस में बदलीं, कानपुर से कटा जोशी का टिकट

BJP List: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को लोकसभा के लिये 39 उम्मीदवार की सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी, सुल्तानपुर से मेनका गांधी तथा इलाहाबाद से रीता...

BJP List: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, मेनका-वरुण की सीटें आपस में बदलीं, कानपुर से कटा जोशी का टिकट
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 26 Mar 2019 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

BJP List: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मंगलवार को लोकसभा के लिये 39 उम्मीदवार की सूची जारी की जिसमें उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से वरुण गांधी, सुल्तानपुर से मेनका गांधी तथा इलाहाबाद से रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने संवादददाताओं के समक्ष सूची जारी कर यह जानकारी दी। 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले BJP को झटका, वरिष्ठ नेता ने दिया इस्तीफा

बीजेपी ने अभिनेत्री एवं पूर्व सांसद जयाप्रदा को रामपुर से टिकट दिया है जहां उनका मुकाबला सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान से होगा। जयाप्रदा मंगलवार को बीजेपी में शामिल हो गईं। पार्टी ने कानपुर सीट से सत्यदेव पचौरी को टिकट दिया है। इस सीट का अभी बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। 

भारतीय जनता पार्टी ने अपने पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा सांसद मुरली मनोहर जोशी से कहा है कि वह आगामी आम चुनाव ना लड़ें। इससे पहले पार्टी ने बीजेपी के संस्थापक और वरिष्ठ सदस्य लालकृष्ण आडवाणी को भी इस बार टिकट नहीं दिया है। आडवाणी गांधीनगर सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं जहां से इस बार बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को टिकट दिया गया है। 

भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, बिहार के 18 नेता शामिल

बीजेपी ने बालिया से वीरेन्द्र सिंह मस्त को टिकट दिया है। गाजीपुर सीट से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा को टिकट दिया गया है जबकि चंदौली से प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडे को टिकट दिया गया है।

धौरहराह से रेखा वर्मा, फर्रूखाबाद से मुकश राजपूत, इटावा से रामशंकर कठेरिया, कन्नौज से सुव्रत पाठक, अकबरपुर से देवेन्द्र सिंह भोले, जालौन से भानुप्रताप वर्मा, हमीरपुर से पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, कौशम्बी से विनोद सोनकर, बाराबंकी से उपेन्द्र रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, बहराइच से अक्षयवार लाल गौड़, कैसरगंज से बृजभूषण सरण सिंह, श्रावस्ती से ददन मिश्रा, गोडा से कीर्तिवर्द्धन सिंह, डूमरियागंज से जबदम्बिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, महराजगंज से पंकज चौधरी, कुशीनगर से विजय दूबे, बांसगांव से कमलेश पासवान और सलेमपुर से रवीन्द्र कुशवाहा को टिकट दिया गया है। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल से 10 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये जिसमें हावड़ा से रंतिदेव सेनगुप्ता शामिल हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें