DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BJP ने उपचुनाव के लिए कमर कसी, रखा ये लक्ष्य

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनावों को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत से आत्मविश्वास से लबरेज प्रदेश भाजपा ने उपचुनाव वाली सभी सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा है। इसी के मद्देनजर रविवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ व प्रदेश अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय की अगुआई में एक उच्चस्तरीय बैठक में उपचुनाव की तैयारियों के साथ-साथ पार्टी के सदस्यता अभियान की रूपरेखा पर भी विचार किया गया। 

बैठक में विधानसभा उपचुनावों की रणनीति को शीघ्र अन्तिम रूप देने पर सहमति बनी। तय किया गया कि छह जुलाई से शुरू होने जा रहे सदस्यता अभियान में पूरे सामन्जस्य के साथ नीचे के कार्यकर्ताओं से लेकर शीर्ष पदाधिकारियों तक की पूरी सहभागिता रहे। 

मायावती लोकसभा चुनाव में कम सीटें मिलने से खफा

इस बात पर भी सहमति बनी कि उपचुनाव वाली सभी 12 सीटों को हर हाल में जीतने का प्रयास हो, इसके लिए लोकसभा चुनाव की भांति आक्रामक रणनीति बनाकर उसे क्रियान्वित किया जाए। इस बात पर भी बल दिया गया कि बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की टीम को और मजबूत किया जाए। साथ ही हर बूथ के अन्तर्गत न्यूनतम सौ सदस्य और बनाए जाएं ताकि हरेक बूथ पर पार्टी की स्थिति और मजबूत बन सके। 

इस दौरान यह भी तय किया गया कि पार्टी अपने सदस्यता अभियान से सभी वर्गों को जोड़ेगी। इसमें पार्टी के सभी मोर्चों व अन्य अनुषांगिक संगठनों को भी सक्रिय किया जाएगा। इस बात पर सहमति बनी कि सदस्यता अभियान एवं उपचुनाव में सफलता के लिए सरकार और संगठन की पूरी सहभागिता हो। जिसके लिए पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी जाए। 

RBI के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा: रिपोर्ट

बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, डॉ. महेंद्र सिंह, सुरेश राणा व उपेंद्र तिवारी सहित कई अन्य मंत्री व शीर्ष पदाधिकारी मौजूद थे। 

इन सीटों पर है उपचुनाव 
प्रतापगढ़, हमीरपुर, रामपुर, जलालपुर, इगलास, जैतपुर, गंगोह, मानिकपुर, लखनऊ कैंट, गोविन्दनगर कानपुर, फिरोजाबाद तथा बलहा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP know preparing for uttar pradesh assembly bypoll election kept these goals