DA Image
23 नवंबर, 2020|5:59|IST

अगली स्टोरी

मिशन-2024 की तैयारी में जुटी BJP, अगले महीने उत्तराखंड से शुरू होगा JP नड्डा का राष्ट्रीय दौरा

bihar assembly elections  bihar bjp  jp nadda  devendra fadnavis  bihar election 2020  nda in bihar

बिहार चुनावों में जीत के बाद भाजपा अगले साल अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों तथा 2024 की तैयारी में जुटने लगी है। भाजपाध्यक्ष जे.पी. नड्डा अगले महीने से 120 दिनों के देशव्यापी दौरे पर निकल रहे हैं। इस दौरान वह संगठन की कमजोर कड़ियों को दुरुस्त करेंगे तथा जनता से संवाद कायम करेंगे।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि नड्डा का दौरा दिसंबर माह के पहले सप्ताह में उत्तराखंड से शुरू होगा। संभावना है कि नड्डा 05 दिसंबर से अपने दौरे की शुरुआत करें। उन्होंने कहा कि इस प्रवास योजना में प्रत्येक बूथ अध्यक्ष और बूथ समितियों के साथ बैठक होगी। मंडल अध्यक्ष और मंडल समितियों के साथ बैठक होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवास योजना के अंतर्गत बूथ समितियों और मंडल के कार्यकर्ताओं को भी प्रोत्साहित करने का काम करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस दौरान वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और सांसदों व विधायकों के अलावा जिलाध्यक्षों के साथ भी बैठक करेंगे। सिंह ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अपने इस प्रवास कार्यक्रम के दौरान जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां पार्टी की तैयारियों का जायजा लेंगे और संगठन की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वे पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा और समीक्षा करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस प्रवास कार्यक्रम का उद्देश्य संगठन को और मजबूती प्रदान करना और हर बूथ इकाई को और सक्रिय करना व और मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जिन संसदीय क्षेत्रों में भाजपा का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था, उन क्षेत्रों में संगठन की मजबूती को लेकर नड्डा रणनीति पर चर्चा भी करेंगे।

ज्ञात हो कि 2021 के पहले छह महीनों में पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, और असम में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी चुनाव होंगे। प्रवास के 120 दिनों के कार्यक्रम के दौरान नड्डा बड़े शहरों में तीन दिन और छोटे शहरों में दो दिन समय बिताएंगे। भाजपा शासित राज्य इस दौरान अपने विकास कार्यों और केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन के सिलसिले में एक प्रस्तुति भी देंगे।

सिंह ने बताया कि नड्डा इस दौरान सहयोगी दलों के नेताओं से भी मिलेंगे और जनसभाओं के साथ पत्रकार वार्ता को भी संबोधित करेंगे। नड्डा से पहले भाजपा के अध्यक्ष रहे अमित शाह ने भी अपने कार्यकाल के दौरान पूरे देश का दौरा किया था। जिन राज्यों में भाजपा की स्थिति कमजोर थी, वहां पार्टी को मजबूत करने का श्रेय भी उन्हें दिया जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP in preparation for Mission-2024 JP Nadda national tour to start from Uttarakhand next month