BJP going to defeat in lok sabha elections 2019 says rahul gandhi - राहुल गांधी ने कहा, भाजपा लोकसभा चुनाव में हार रही है; खराब होती अर्थव्यवस्था पर PM मोदी को घेरा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी ने कहा, भाजपा लोकसभा चुनाव में हार रही है; खराब होती अर्थव्यवस्था पर PM मोदी को घेरा

rahul gandhi during press conference   congress twitter may 4  2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी है और उनके आंतरिक आकलन के मुताबिक भाजपा लोकसभा का चुनाव हार रही है। गांधी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह मोदी को एक डरे हुए प्रधानमंत्री के रूप में देखते हैं जो विपक्षियों के हमलों का सामना नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा, "लोगों के सामने सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और मोदी सरकार द्वारा बरबाद की गई अर्थव्यवस्था है और देश तथा राहुल गांधी इसे समझना चाहते हैं। राहुल गांधी कुछ नहीं है। देश सबसे बड़ी चीज है।" उन्होंने कहा, "मोदी जी ने कहा था कि वे प्रतिवर्ष लगभग दो करोड़ से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे। वहीं कांग्रेस के घोषणापत्र में पूरा चैप्टर ही रोजगार पर है। इसमें हमने बताया है कि हम इसे कैसे करेंगे और क्या करेंगे।"

राहुल ने BJP पर मढ़ा आतंकवाद से समझौता करने का आरोप, पूछा- मसूद को किसने PAK भेजा

प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए गांधी ने कहा, "मोदी जी का पूरा तंत्र अव्यवस्थित है। हमने चार से पांच चुनावों में उन्हें टक्कर दी है। हम उनके खिलाफ गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में लड़े हैं। उन्हें बहुत जल्द पता चल जाएगा कि वे नहीं जीतेंगे तब वे कुछ नया लाएंगे।" उन्होंने कहा, "वास्तविकता ये है कि मोदी जी चुनाव हार रहे हैं और यह उनके चेहरे पर दिख रहा है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने संप्रग के सर्जिकल स्ट्राइक्स को वीडियो गेम बताकर सेना का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि सेना देश की है, यह किसी एक व्यक्ति की सेना नहीं है। गांधी ने कहा कि वह देश की सेना का राजनीतिकरण नहीं करना चाहते हैं।

चौकीदार वाले बयान पर बोले राहुल, मैंने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगी है भाजपा और पीएम से नहीं

उन्होंने कहा कि मसूद अजहर आतंकवादी है और उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए लेकिन वह पूछना चाहते हैं कि किसने उसे पाकिस्तान भेजा था, कौन सी सरकार आतंकवाद के समक्ष झुकी थी, भाजपा ने आतंकवाद के साथ समझौता किया। हाल ही में संयुक्त राष्ट्र द्वारा जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस की अहम बातें

* आर्मी हिंदुस्तान की सेना है, किसी एक व्यक्ति की नहीं। हम उसका राजनीतिकरण नहीं करते। प्रधानमंत्री में इतना सम्मान होना चाहिए कि वो सेना के लोगों का अपमान न करे। 

* प्रधानमंत्री के पास कोई विशेषज्ञता नहीं है। जो लोग हैं, उनका वो उपयोग नहीं करते। इसलिए वो राफेल मामले में मुझसे डिबेट नहीं करना चाह रहे।

राहुल गांधी ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाए कि मोदी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था नष्ट कर दी।

मैं एक डरा हुआ प्रधानमंत्री देखता हूं, जो विपक्षी हमले का सामना करने में असमर्थ है।

मसूद अजहर एक आतंकवादी है, उसे जरूर सजा मिलनी चाहिए लेकिन उसे पाकिस्तान किसने भेजा था। 

कांग्रेस ने कभी किसी आतंकवादी को पाकिस्तान नहीं भेजा, हम ऐसा कभी नहीं करेंगे।

आतंकवाद से सख्ती से निपटना होगा। हम मोदी सरकार की तुलना में इससे ज्यादा कड़ाई से निपटेंगे।

कौन सी सरकार आतंकवाद के आगे झुकी, अजहर को पाकिस्तान भेजा? भाजपा ने आतंकवाद पर समझौता किया है। 

प्रधानमंत्री मोदी पर जब दबाव पड़ता है तो वह भाग जाते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP going to defeat in lok sabha elections 2019 says rahul gandhi