DA Image
11 अप्रैल, 2021|2:59|IST

अगली स्टोरी

इसी सप्ताह होगी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक, पांचों राज्यों में उम्मीदवारों के नामों पर होगा मंथन

                                                                                                                                                          cec

पांच विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा नेतृत्व इसी सप्ताह उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देना शुरू कर देगा। पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक चार मार्च को होने की संभावना है। सबसे पहले पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों ने नामों पर चर्चा होगी, जहां आठ चरणों में चुनाव होने हैं।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठकों से पहले केंद्रीय नेतृत्व चुनाव वाले राज्यों के कोर ग्रुप के साथ बैठके कर नामों के पैनल पर विचार कर सूची को छोटा करेगा और उसके बाद उनको चुनाव समिति के सामने लाया जाएगा। पश्चिम बंगाल के पार्टी के राज्य कोर ग्रुप के नेता बुधवार को दिल्ली आ रहे हैं। यह नेता पहले प्रदेश प्रभारी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बी एल संतोष के साथ बैठक करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह के भी इस बैठक में शामिल होने की संभावना है।

सूत्रों के अनुसार, सभी पांच विधानसभाओं के लिए नाम तय करने से लिए केंद्रीय चुनाव समिति की तीन से चार बैठकें हो सकती हैं। पार्टी के एक प्रमुख नेता ने कहा कि अगले सप्ताह से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है, इसलिए पार्टी उसके पहले अपने उम्मीदवार तय करना शुरू कर रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP Central Election Committee meeting to be held this week brainstorming on candidates names in five states