ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशएनसीपी को भी दिया था बीजेपी ने आफर? 

एनसीपी को भी दिया था बीजेपी ने आफर? 

शिवसेना के साथ सरकार नहीं बन पाने के बाद से ही भाजपा ने पर्दे के पीछे एनसीपी से समर्थन हासिल करने की कोशिश शुरू कर दी थी। पहले शरद पवार को साधने की कोशिश हुई थी जो सफल नहीं हुई। शरद पवार भाजपा के साथ...

एनसीपी को भी दिया था बीजेपी ने आफर? 
मदन जैड़ा,नई दिल्लीSat, 23 Nov 2019 12:36 PM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना के साथ सरकार नहीं बन पाने के बाद से ही भाजपा ने पर्दे के पीछे एनसीपी से समर्थन हासिल करने की कोशिश शुरू कर दी थी। पहले शरद पवार को साधने की कोशिश हुई थी जो सफल नहीं हुई। शरद पवार भाजपा के साथ जाने के खिलाफ थे। इसलिए बात नहीं बन पाई थी। 

इस मुद्दे पर दो दिन पहले शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने हिंदुस्तान से बातचीत में स्पष्ट कहा था कि भाजपा ने एनसीपी को सरकार बनाने का प्रस्ताव किया था। उनका दावा था कि भाजपा किसी भी कीमत पर राज्य में सरकार बनाना चाहती थी। इसके लिए उसने एनसीपी को ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद देने का भी प्रस्ताव किया था। लेकिन पवार ने इसे अस्वीकार कर दिया था। जबकि शिवसेना के साथ भाजपा मुख्यमंत्री पद साझा करने को तैयार नहीं थी। 

माना जा रहा है कि इसके बाद भाजपा की तरफ से पवार के भतीजे अजित पवार को साधने की कोशिश हुई होगी। इसमें भाजपा सफल हुई। लेकिन इसकी भनक पवार को थी या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं है। वैसे अजित पावर को कई कारणों से भाजपा के साथ जाना फायदेमंद साबित होता है। वे एनसीपी में खुद को तरजीह नहीं मिलने से नाराज थे। फिर उनके खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की जांच भी चल रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें