ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कब होंगे कश्मीर में चुनाव

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कब होंगे कश्मीर में चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि घाटी में चुनाव परिसीमन के बाद होंगे। महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान नड्डा ने कहा, जम्मू और कश्मीर को केंद्रशासित...

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कब होंगे कश्मीर में चुनाव
ठाणे | एजेंसीMon, 16 Sep 2019 03:33 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कहा कि घाटी में चुनाव परिसीमन के बाद होंगे। महाराष्ट्र में एक कार्यक्रम के दौरान नड्डा ने कहा, जम्मू और कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया है, लेकिन उन्हें एक विधायिका की शक्तियां दी गई हैं। यहां चुनाव होंगे, लेकिन इससे पहले परिसीमन होगा, एसटी सीटें घाटी और जम्मू दोनों में गुर्जरों और बकरवालों के लिए आरक्षित होंगी। 

370 के हटने से कश्मीर को लोगों में भी खुशी 

नड्डा ने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों में भी खुशी है कि उन्हें मुख्यधारा में शामिल किया गया है। इंद्र कुमार गुजराल, डॉ. मनमोहन सिंह और हमारे श्रद्धेय नेता लालकृष्ण आडवाणी ये तीनों पाकिस्तान से भारत की धरती पर आए और यहां प्रधानमंत्री और उप प्रधानमंत्री बने। लेकिन जो पाकिस्तान से आकर जम्मू-कश्मीर में बसा, वो आज तक काउंसलर तक नहीं बन सका। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व भारत के साथ खड़ा है और पाकिस्तान दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है।  

कश्मीर में हिंदूओं पर स्मृति ईरानी का बड़ा बयान, कहा- थे बंधुआ मजदूर

नए सिरे से सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की मांग   

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों के कल्याण के लिए जम्मू- कश्मीर में नए सिरे से सामाजिक- आर्थिक सर्वेक्षण कराना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि अनुसूचित जाति के लोग दयनीय हालात में जीवन यापन कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश एससी मोर्चा के अध्यक्ष जगदीश भगत ने यह भी दावा किया कि मौजूदा सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण गलत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें