ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनन रेप केस: तीन दिन लगातार पूछताछ के बाद बिशप फ्रैंको मुलक्कल अरेस्ट

नन रेप केस: तीन दिन लगातार पूछताछ के बाद बिशप फ्रैंको मुलक्कल अरेस्ट

केरल की नन से दुष्कर्म मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले तीन दिनों से पुलिस फ्रैंको मुलक्कल से पूछताछ कर रही थी। बताते हैं कि 54 वर्षीय मुलक्कल पहले ऐसे...

नन रेप केस: तीन दिन लगातार पूछताछ के बाद बिशप फ्रैंको मुलक्कल अरेस्ट
कोच्चि तिरुवनंतपुरम। एजेंसी Fri, 21 Sep 2018 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल की नन से दुष्कर्म मामले में आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पिछले तीन दिनों से पुलिस फ्रैंको मुलक्कल से पूछताछ कर रही थी। बताते हैं कि 54 वर्षीय मुलक्कल पहले ऐसे बिशप हैं, जिन्हें दुराचार के मामले में गिरफ्तार किया गया है। 
पूछताछ में जांच टीम ने बिशप को पूरा समय दिया कि वह मामले में अपना पक्ष रखते हुए एक-एक चीज को स्पष्ट करें।

गौरतलब है कि बिशप के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के 85 दिन बाद गिरफ्तारी हुई है। इससे पहले 28 जून को कुराविलंगड़ थाने में दुष्कर्म पीड़िता का बयान दर्ज किए जाने के बाद बिशप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। बता दें कि पीड़िता नन ने आरोप लगाया था कि बिशप ने 2014 से 2016 के बीच कई बार उनके साथ दुष्कर्म किया था। मामला तूल पकड़ने के बाद बिशप ने अपने बचाव में कई तर्क दिए।

 

राफेल डील:रिलायंस डिफेंस को साझेदार बनाने का प्रस्ताव भारत का था-ओलांद

उन्होंने यहां तक कहा कि उनसे बदला लेने के लिए यह शिकायत की गई है। बिशप ने नन के खिलाफ जांच करने की भी अनुमति मांगी थी। कोट्टयम के पुलिस प्रमुख हरिशंकर ने पत्रकारों को बताया कि बिशप मुलक्कल को रात आठ बजे गिरफ्तार किया गया और उन्हें चिकित्सा जांच के लिए ले जाया गया। पुलिस महानिरीक्षक (कोच्चि रेंज) विजय साखरे ने बताया कि मुलक्कल को कल कोट्टयम जिले के पाला में मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

हाईकोर्ट में 25 सितंबर को होगी सुनवाई 
हाईकोर्ट में बिशप की अग्रिम जमानत याचिका पर 25 सितंबर को सुनवाई होनी है। मामले में कानूनी सलाह लेने के बाद पुलिस ने 4 दिन पहले ही गिरफ्तारी का फैसला लिया। बिशप से मैराथन पूछताछ वाइकोम के डीएसपी के सुभाष और कोट्टयम के एसपी हरि शंकर की अगुवाई में हुई। 

क्या है पूरा मामला 
बिशप फ्रैंको मुलक्कल 2014 से 2016 के बीच एक नन के साथ दुष्कर्म और अप्राकृतिक यौन शोषण के आरोपी हैं। मामले में मुश्किलें बढ़ती देख बिशप मुलक्कल ने एक सर्कुलर जारी करके प्रशासनिक दायित्व दूसरे पादरी को सौंप दिया था। वहीं, वैटिकन ने भी उनको पदमुक्त कर दिया था। उधर, मुलक्कल की गिरफ्तारी की मांग के लिए कई दिनों से प्रदर्शन जारी था। 

रिम्स में भर्ती लालू को चक्कर की शिकायत, शुगर लेवल भी बढ़ा

राज्य सरकार पीड़िता के साथ: जयराजन 

केरल के वरिष्ठ मंत्री ईपी जयराजन ने तिरुवनंतपुरम में बताया कि सरकार पीड़िता के साथ है। निश्चित रूप से सरकार दोषियों की पहचान और उन्हें न्याय के कठघरे में लाने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी। मंत्री का यह बयान केरल की सत्तारूढ़ माकपा के प्रदेश सचिव कोडियेरी बालाकृष्णन की उस टिप्पणी के बाद आया है, जिसमें कोडियेरी ने कहा था कि मुलक्कल की गिरफ्तारी को लेकर हाईकोर्ट के सामने ननों का प्रदर्शन गलत भावना से प्रेरित है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें