ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशबिप्लब देब के बाद कौन? त्रिपुरा चुनाव में किस चेहरे के साथ उतरेगी बीजेपी, सीएम की रेस में कौन कितना आगे जानिए

बिप्लब देब के बाद कौन? त्रिपुरा चुनाव में किस चेहरे के साथ उतरेगी बीजेपी, सीएम की रेस में कौन कितना आगे जानिए

सवाल यह है कि बिप्लब कुमार देब के बाद त्रिपुरा के किस चेहरे के दम पर बीजेपी चुनावी मैदान में उतरेगी। ये तीन चेहरे इस वक्त सीएम रेस में सबसे आगे हैं। संभावना है कि इनमें से कोई एक सीएम होने वाला है...

बिप्लब देब के बाद कौन? त्रिपुरा चुनाव में किस चेहरे के साथ उतरेगी बीजेपी, सीएम की रेस में कौन कितना आगे जानिए
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 14 May 2022 06:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बिप्लब कुमार देब ने चुनाव से ठीक एक साल पहले त्रिपुरा के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया। यह ठीक वैसा ही है जैसे बीजेपी आलाकमान राज्यों में चुनाव से पहले करती रही है। कर्नाटक, उत्तराखंड और गुजरात में ऐसा हो चुका है। अब सवाल यह है कि बिप्लब देब के बाद त्रिपुरा के किस चेहरे के दम पर बीजेपी चुनावी मैदान में उतरेगी। सूत्रों के मुताबिक, बिप्लब देब के बाद बीजेपी के सामने तीन चेहरे हैं, जिनमें से कोई एक उनकी जगह ले सकते हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि त्रिपुरा में बिप्लब कुमार देब के बाद सीएम की रेस में तीन लोग आगे चल रहे हैं। इनमें राज्यसभा सांसद और बीजेपी के त्रिपुरा अध्यक्ष माणिक साहा, डिप्टी सीएम जिष्णु देब बर्मन और सांसद और केंद्र सरकार में राज्य मंत्री प्रतिमा भौमिकी रेस में आगे चल रहे हैं। राज्य के नए मुख्यमंत्री का चुनाव बीजेपी के विधायकों की बैठक में होगा। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और भाजपा महासचिव विनोद तावड़े को बीजेपी विधायक दल की बैठक का केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया गया है।

इससे पहले बिप्लब कुमार देब ने सीएम पद से इस्तीफा दिया। राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, "हर चीज की एक समय सीमा होती है। हम उस समय सीमा में काम करते हैं। मुझे जहां भी भेजा जाता है, चाहे वह सीएम हो या कोई अन्य पद, बिप्लब देब हर जगह फिट हो सकते हैं।"

संबंधित खबरें

देब ने कहा कि पार्टी हर चीज से बड़ी है। मैने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी के लिए काम किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और फिर सीएम रहते हुए मैने त्रिपुरा की जनता के साथ इंसाफ करने की कोशिश की। मैने राज्य में शांति, सुरक्षा और विकास सुनिश्चित करते हुए कोरोना काल के दौरान उसके असर से राज्य को मुक्त रखने का प्रयास किया। 

बिप्लब कुमार देब ने नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के एक दिन बाद अपने पद से इस्तीफा दिया। सूत्रों के मुताबिक उनके इस्तीफे को लेकर फैसला बीजेपी नेतृत्व की ओर से आया है।

epaper