ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र: सेना प्रमुख

पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र: सेना प्रमुख

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को शुक्रवार को ''आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र करार दिया। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन...

 पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र: सेना प्रमुख
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 26 Oct 2019 12:41 AM
ऐप पर पढ़ें

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को शुक्रवार को ''आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र करार दिया। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में यह भी कहा कि गिलगित-बाल्तिस्तान तथा पीओके पाकिस्तान के अवैध कब्जे में रहे हैं। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि वह भारत के खिलाफ किसी भी तरह का ''दुस्साहस न करे। उन्होंने कहा कि भारतीय सशस्त्र बल इस तरह के किसी भी प्रयास का माकूल जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

रावत ने कहा, ''पाकिस्तान के कब्जे वाला क्षेत्र (पीओके) पाकिस्तानी प्रतिष्ठान द्वारा नहीं, बल्कि आतंकवादियों द्वारा नियंत्रित है। पीओके असल में पाकिस्तान का आतंकवादियों के नियंत्रण वाला इलाका है। फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा स्मृति व्याख्यान में अपनी समापन टिप्पणियों में सेना प्रमुख ने कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को हटाने के भारत के फैसले के बाद पाकिस्तानी आतंकी जम्मू कश्मीर में पुन: शुरू हुई सामान्य स्थिति में बाधा डालने के प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ''हम सभी को जम्मू कश्मीर और वहां हो रही चीजों को लेकर चिंता है। जम्मू कश्मीर हमेशा हमारे महान देश का हिस्सा रहा है। रावत ने हाल में कश्मीर घाटी में सेब व्यापारियों की हत्या का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से व्यवधानों के बावजूद भारतीय सशस्त्र बल सरकार के नजरिए के अनुरूप शांति और विकास स्थापित करने में सफल होंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें