DA Image
23 जनवरी, 2020|11:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAA: नीतीश कुमार के बयान पर बिहार सरकार के मंत्री संजय झा ने साफ की स्थिति, जानें क्या कहा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिवसीय विशेष सत्र के दौरान नागरिकता संसोधन विधेयक (CAA) और भारतीय राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर सरकार और अपनी पार्टी की स्थिति स्पष्ट की। इस दौरान उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि एनआरसी का तो कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। नीतीश कुमार  ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव द्वारा जातिगत जनगणना, एनपीआर और सीएए पर सदन में चर्चा कराए जाने की मांग की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्हें कोई एतराज नहीं है।

नीतीश कुमार ने सदन को संबोधित करते हुए कहा था कि हर चीज पर चर्चा होनी चाहिए। अगर किसी चीज को लेकर लोगों के मन में अलग-अलग राय है, उसपर चर्चा होनी चाहिए। उनकी राय है कि सदन के अगले सत्र में इसमें इन विषयों पर चर्चा हो।

नीतीश कुमार के इस बयान पर राजनीति तेज हो गई। कई लोग उनके इस बयान को सीएए के विरोध के तौर पर देखने लगे। सीएम नीतीश के इस बयान के बाद उठे सियासी बयानबाजी पर बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी संजय झा ने विराम लगा दिया।

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने ट्वीट कर नागरिकता कानून पर अपनी पार्टी (जेडीयू) की स्थिति को साफ कर दिया। उन्होंने लिखा, 'लोकसभा और राज्यसभा में सीएबी को मंजूरी मिलने के साथ ही अब सीएए एक कानून बन चुका है, जिसका समर्थन जेडीयू ने किया था। हमारी पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार इस मामले पर स्टैंड क्लियर है। हम आज भी इसके लिए प्रतिबद्ध हैं।' 

संजय झा ने इस बयान के बाद जो लोग भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं वह इसमें व्यावसियक हित साध रहे हैं। संजय झा का इशारा उनकी ही पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की तरफ हो सकता है, जो इन दिनों सीएए पर पार्टी के स्टैंड से विपरित जाकर बयान दे रहे हैं। ज्ञात हो कि प्रशांत किशोर इन दिनों पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के चुनाव प्रचार का जिम्मा संभाल रहे हैं। ममता बनर्जी खुलकर सीएए का विरोध कर रही हैं।

संजय झा ने नीतीश कुमार के बयान पर स्थिति साफ करते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ सीएए पर मचे अफवाह और गलतफहमी को दूर करने के लिए चर्चा की बात कही।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Minister Sanajy Jha said Nitish Kumar and JDU stand committed on CAA