DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Loksabha Results 2019: आजतक और न्यूज24 के एग्जिट पोल सबसे सटीक रहे

वहीं टीवी9 सी-वोटर ने 287 सीटों का अनुमान लगाया था। वहीं एबीपी न्यूज-नीलसन ने इससे भी कम 277 सीटों का अनुमान एनडीए के लिए लगाया था। वहीं न्यूज एक्स-नेता ने सबसे कम 242 सीटों का अनुमान लगाया था।

एग्जिट पोल के अनुमानों की बात करें तो आजतक-एक्सिस माई इंडिया और टूडे चाणक्या के अनुमान वास्तविक नतीजों के काफी करीब रहे हैं। सात चरण के चुनाव के बाद 19 मई को आए एग्जिट पोल में आजतक एक्सिस ने एनडीए को 352 सीट दिए थे। वहीं न्यूज 24- टूडे चाणक्या ने एनडीए को 350 सीट दी थी।

वास्तविक परिणाम में एनडीए को 353 सीटें प्राप्त हुईं जबकि यूपीए को 92 सीटों पर जीत मिली। वहीं अन्य दलों को 97 सीटों पर जीत मिली है। एग्जिट पोल में टाइम्स नाउ-वीएमआर ने एनडीए को 306 सीटों पर जीतने का अनुमान लगाया था वहीं रिपब्लिक जन की बात के पोल ने 305 सीटों पर जीत दिखाई थी। हालांकि वास्तविक परिणाम इससे 15 फीसदी ज्यादा रहा।

Haryana results 2019: भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा किया साफ, सभी 10 सीटें जीतीं

लोकसभा चुनावों का राज्यों के चुनाव पर पड़ेगा असर, MP कर्नाटक में हो सकता है प्रभाव

वहीं टीवी9 सी-वोटर ने 287 सीटों का अनुमान लगाया था। वहीं एबीपी न्यूज-नीलसन ने इससे भी कम 277 सीटों का अनुमान एनडीए के लिए लगाया था। वहीं न्यूज एक्स-नेता ने सबसे कम 242 सीटों का अनुमान लगाया था। हालांकि सभी एग्जिट पोल ने एनडीए को सबसे बड़े गठबंधन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरता हुआ दिखाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bharatiya Janata Party Lok Sabha Narendra Modi Indian general election 2019 exit polls of aajtak and news 24 was the closest of the results