ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान, दिल्ली में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान, दिल्ली में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

सोमवार को काफी गहमा-गहमी होने की संभावना है। एक तरफ अग्निपथ योजना के खिलाफ भारत बंद का ऐलान किया गया है तो दूसरी तरफ राहुल गांधी को ईडी के सामने पेश होना है। ऐसे में कांग्रेस प्रदर्शन की तैयारी की है।

 अग्निपथ योजना के विरोध में भारत बंद का ऐलान, दिल्ली में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 20 Jun 2022 01:17 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। रक्षा मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके युवाओं को समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी नरम  रुख नहीं अपना रहे हैं। 20 जून यानी सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया गया है। वहीं ट्रेनों को और सार्वजनिक संपत्तियों को पहुंचने वाले नुकसान को देखते हुए आरपीएफ और जीआरपी भी अलर्ट हैं। 

भारत बंद को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। जहां कहीं भी हिंसक घटनाएं होंगी वहां तत्काल कार्रवाई की व्यवस्था की गई है। पुलिस की तैयारी है कि अलग-अलग घटना के अलग-अलग केस भी दर्ज होंगे। हिंसा में शामिल लोगों पर कार्रवाई के लिए वीडियो और फोटोग्राफी के सबूतों का इस्तेमाल किया जाएगा। 

सेना में अब अग्निवीर के तहत भर्ती, ‘अग्निपथ’ रोलबैक नहीं; जानें रक्षा मंत्रालय ने और क्या कहा

राहुल गांधी की ईडी के सामने पेशी
राहुल गांधी को एक बार फिर सोमवार को ईडी के सामने नेशनल हेराल्ड मामले में पूछताछ के लिए पेश होना है। ऐसे में कांग्रेस ने बड़े प्रदर्शन की तैयारी की है। देशभर के कांग्रेस नेता दिल्ली में जमा हो रहे हैं। बता दें कि गुरुवार को पत्र लिखकर राहुल गांधी ने मां सोनिया गांधी के स्वास्थ्य का हवाला दिया था औऱ पेश होने के ललिए तीन दिन का समय मांगा था। सोनिया गांधी को कोविड संबंधी दिक्कतों की वजह से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती  कराया गया है। 

कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र सरकार बदले की राजनीति कर रही है। सोनिया गांधी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन खराब स्वास्थ्य के चलते वह  पेश नहीं हो पाईं। राहुल गांधी से 30 घंटे से ज्यादा पूछताछ हो चुकी है। पिछली बार जब वह ईडी के सामने पेश हुए थे तब भी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया था। कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में भी लिया गया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें