DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

7वां वेतन आयोग: छोटे कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार

ऐसे करें अपने वेतन की गणना
ऐसे करें अपने वेतन की गणना

आपको बता दें, 7वें वेतन आयोग ने केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी 14.27 फीसदी बढ़ाने का सुझाव दे चुका है। यह बढ़ोत्तरी 7000 रुपए से 18000 रुपए तक की होगी। जिसके बाद जून 2016 से सभी केंद्रीय कर्मचारी न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए प्रतिमाह और अधिकतम वेतन 2.5 लाख रुपए प्रतिमाह प्राप्त कर रहे हैं।

ऐसे करें अपने वेतन की गणना-

कर्मचारियों के वेतन बैंड में कर्मचारियों का वेतन और उनके ग्रेड पे को जोड़ा जाएगा। यह जोड़ कर्मचारी का मूल वेतन होगा। इस योग से जो संख्या आएगी उसमें 2.57 से गुणा किया जाएगा। इसके बाद जो संख्या आएगी उसे मैट्रिक्स लेवल माना जाएगा।

माना किसी कर्मचारी का वेतन 20000 रुपए है और ग्रेड पे 4200 रुपए है तो उसका मूल वेतन 24200 माना जाएगा। इस में 2.57 से गुण करने पर 62194 रुपए आते हैं। ऐसे में सातवें वेतन आयोग के बाद कर्मचारी का वेतन 62 हजार रुपए निर्धारित होगा।

बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी मे

बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया बीएचयू विज्ञान संस्थान के भौतिक विज्ञान विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. अलकेंद्र सिंह को नई दिल्ली में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी में बेस्ट पेपर अवार्ड मिला। चार से छह जनवरी तक चले इस संगोष्ठी में भारत के अलावा अमेरिका, जर्मनी, जापान, कोरिया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:beyond 7th pay commission report govt considering to increase salary junior employees