DA Image
17 सितम्बर, 2020|8:09|IST

अगली स्टोरी

बेंगलुरु हिंसा: यही है असली हिन्दुस्तान, VIDEO में देखें कैसे मुस्लिम युवाओं ने अपने ही समुदाय के उपद्रवियों से मंदिर को बचाया

bengaluru violence muslim youth gathered and formed a human chain around a temple to protect it from

सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट से सांप्रदायिकता की आग ऐसी फैली कि देखते ही देखते शहर जल उठा और इसमें तीन लोगों की मौत हो गई। हालांकि, मंगलवार की रात बेंगलुरु हिंसा के दौरान हिन्दुस्तान की असली तस्वीर भी दिखाई दी, जब कुछ मुस्लिम युवाओं ने आगजनी कर रहे अपने ही समुदाय के उपद्रवियों से मंदिर को बचाने के लिए ह्यूमन चेन बनाया। 

दरअसल, मंगलवार की रात को पैगंबर साबह को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कनार्टक में बेंगलुरु के देवराजीवनहल्ली (डीजे हल्ली) और काडुगोंडानाहल्ली (केजी हल्ली) थाना क्षेत्र में हिंसा भड़क उठी। आरोप क्योंकि कांग्रेस विधायक के बेटे नवीन पर था, इसलिए विधायक श्रीनिवास मूर्ति के घर पर तोड़फोड़ हुई और कई सारी गाड़ियां जलाई गई। इनके घर के सामने एक हनुमान मंदिर भी था, जिसे उपद्रवी तोड़ने के लिए आगे बढ़ रहे थे, मगर उनके सामने उनके ही समुदाय के लोग मंदिर के रखवाले बनकर खड़े हो गए। 

मुख्य आरोपी समेत 110 गिरफ्तार, 3 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल...जानें कैसे पैगंबर को लेकर पोस्ट से भड़की बेंगलुरु में सांप्रदायिकता की आग

इन मुस्लिम युवाओं ने हनुमान मंदिर को बचाने के लिए मानव चेन बनाया और उपद्रवियों से मंदिर को सुरक्षित किया। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो जारी किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे मुस्लिम समुदाय के युवक मानव श्रृंखला बनाकर मंदिर को बचाने के लिए मुस्तैद हैं। 

 

गौरतलब है कि बेंगलुरु में हिंसा भड़कने के बाद पुलिस पर पथराव और आगजनी कर रहे प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गऊ। वहीं एक एसडीपीआई नेता मुजामिल पाशा को डीजे होली पुलिस स्टेशन हिंसा (बेंगलुरु में) के संबंध में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके अलावा, पोस्ट करने के आरोपी नवीन और हिंसा फैलाने के आरोप में 110 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

पैगंबर को लेकर पोस्ट से भड़की हिंसा में अब तक 3 लोगों की मौत, अभी स्थिति नियंत्रण में है: पुलिस कमिश्नर

बताया जा रहा है कि मुस्लिम समुदाय के लोग सोशल मीडिया पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में भड़काऊ पोस्ट डालने के लिए कांग्रेस विधायक के एक रिश्तेदार की गिरफ्तारी की मांग को लेकर केजी हल्ली थाने के पास एकत्रित हुए। वे लोग अपनी मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने विधायक के मकान पर पथराव किया और आसपास खड़े वाहनों को आग लगा दी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bengaluru Violence Muslim youth gathered and formed a human chain around a temple to protect it from arsonists